लाठीचार्ज के खिलाफ SIDHI में वकीलों ने निकाला मौन जुलूस | MP NEWS

12 April 2018

सीधी। भारत बंद के दौरान सीधी में हुए लाठीचार्ज हवाई फायर व पथराव के दूसरे दिन अधिवक्ता संघ बैठक कर आन्दोलन का निर्णय लिया है। वही मध्यप्रदेश बार एसोसिएसन के अध्यक्ष शिवेन्द्र उपाध्याय ने पुलिस के अधिकारियों-कर्मचारियों के विरूद्ध इस्तगासा दायर करने का निर्णय लिया गया। पीड़ितों को आर्थिक रूप से मदद करने की घोषणा भी की गई थी। इन सब के बावजूद अधिवक्ताओं का क्रोध कम नही हो रहा है। गुरूवार को सभी अधिवक्ता शहर मे मौन जुलूस निकाल कर गांधी चौक मे गांधी प्रतिमा से उनके आजाद भारत की दशा पर ध्यान देने की व्यंगात्मक पुकार लगाने के बाद राष्ट्रपति के नाम ग्यापन सौंपा गया है। 

दूसरे दिन सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने घटना की न केवल तीखी निन्दा किये बल्की दोषियों पर मुकदमा कायम करने की मांग की है। उन्होने कहा कि न्यायालय परिसर में घुस कर पुलिस ने अधिवक्ताओं के चेम्बर में जाकर लाठी से पीटने की घटना दुर्भाग्य है। घटना को अंजाम देने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। 

मौन जुलूस निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन 
अधिवक्ताओं के साथ हुई मारपीट के मामले की जांच मे देरी व आरोपी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह बाघेल के नेतृत्व मे चार सैकड़ा से ज्यादा अधिवक्ताओं ने अम्बेडकर तिराहे से लेकर गांधी चौक तक मौन जुलूस निकाला। इस दौरान गांधी जी की प्रतिमा को मल्यार्पण किया। अधिवक्ताओं ने चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी कलेक्टर को सौंपा। जिसमे हाई कोर्ट के न्यायधीश से जांच कराने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेण्डे को निलंबित करने पीएचक्यू भोपाल मे अटैच करने नगर निरीक्षक अनिल उपाध्याय उपनिरीक्षक आर पी त्रिपाठी, दीपक बघेल व आरक्षक शुभम अर्गल को निलंम्बन के साथ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर प्रकरण को तत्काल न्यायालय मे पेश करने की मांग की गई है।  

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week