काटजू ने राज ठाकरे को दी चुनौती: बहादुर हो तो मुझसे मुकाबला करो

नईदिल्ली। करण जौहर की मूवी ऐ दिल है मुश्किल का विरोध कर रहे एमएनए कार्यकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने उन्हें ललकारा है। काटजू ने अपने टि्वटर अकाउंट पर लिखा है, ‘एमएनएस कार्यकर्ता असहाय लोगों पर हमला क्यो करते हैं? अगर तुम बहादुर हो तो मेरे पास आओ। मैं डंडा लेकर बड़ी बेसब्री से तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं।’ 

काटजू ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी देने पर भी राज ठाकरे की पार्टी की निंदा की थी। काटजू ने लोगों को सलाह दी थी कि जो भी पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दे, उनके खिलाफ पीआईएल दायर की जाए, इसमें उन्होंने कानूनी सलाह देने की इच्छा भी जाहिर की थी।

बता दें, उरी हमले के बाद एमएनएस और शिवसेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दी थी। एमएनएस ने साथ ही कहा था कि जिस भी मूवी में पाकिस्तानी कलाकार काम करेंगे, वह मूवी वे रिलीज नहीं होंने देंगे। करण जौहर की मूवी ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने भी एक्टिंग की है। इसके लेकर एमएनएस मूवी का विरोध कर रही है। एमएनएस का कहना है कि वह करण जौहर की मूवी को रिलीज नहीं होने देगी।

इसके बाद मंगलवार को करण जौहर ने पूरे मसले पर चुप्‍पी तोड़ते हुए भावुक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्‍होंने खुद को राष्‍ट्र विरोधी करार दिए जाने पर ‘बेहद आहत और तकलीफ में होने’ की बात कही थी। करण ने वीडियो में कहा था, ‘मेरे लिए, मेरा देश पहले आता है, और कुछ मायने नहीं रखता सिवाय मेरे देश के। मुझे हमेशा लगा कि अपनी देशभक्ति दिखाने का सही तरीका प्‍यार फैलाना है और वहीं मैंने हमेशा अपने काम और सिनेमा के जरिए करने की कोशिश की है। 

मैं कहना चाहूंगा कि अगर ऐसे हालात रहे तो मैं पड़ोसी देश की प्रतिभाओं के साथ काम नहीं करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्‍मान करता हूं। मैं उम्‍मीद करता हूं कि आप सभी परिस्थितियों और हालातों को समझेंगे और इस बात का सम्‍मान करेंगे कि हम अपने देश को सबसे ज्‍यादा प्‍यार करते हैं।’
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !