वहां जीतीं जयललिता यहां कलेक्टर क्यों झूम उठे

भोपाल। गत रोज 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव आए। तमिलनाडु में सीएम जयललिता फिर से जीत गईं। यह तो सारे देश को पता है लेकिन मप्र के प्रशासनिक गलियारों में एक अजीब सी घटना घटी। वहां जयललिता जीतीं, यहां मप्र के नरहसिंहपुर जिले में कलेक्टर महोदय झूम उठे। इस कदर झूमे की फेसबुक पर अम्मा को बधाई तक दे डाली। अब तामिलनाडु मूल और मप्र कॉडर के आईएएस अफसर सीबी चक्रवर्ती निशाने पर आ गए हैं। 

नरसिंहपुर कलेक्टर M Sibi Chakkravarthy IAS मूलत: चेन्नई के रहने वाले हैं। लोकल राजनीति में सबका इंट्रस्ट होता है, लेकिन एक आईएएस अफसर इस तरह अपना इंट्रस्ट प्रदर्शित नहीं कर सकता। यह उसकी सेवाशर्तों के खिलाफ है। चक्रवर्ती ने फेसबुक अकाउंट पर जैसे ही बधाई संदेश डाला उनकी आलोचना होने लगी। थोड़ी ही देर में आईं प्रतिक्रियाओं में ज्यादातर ने अफसर के इस कदम को सिविल सेवा नियम का उल्लंघन बताया। मामले के तूल पकड़ने पर चक्रवर्ती ने फेसबुक से तीन घंटे बाद वह पोस्ट 'डिलीट' कर दी। 

पिछले कुछ समय से आईएएस लॉबी में किसी नेता या पार्टी विशेष के प्रति खुलाप्रेम स्पष्ट दिखाई दे रहा है। हमेशा अपनी मर्यादाओं में रहने वाली आईएएस लॉबी अब पार्टी या नेता विशेष का विरोध भी खुले तौर पर करती है। सीएम या सरकार को खुश करने के लिए ये अफसर ​कई बार पार्टी कार्यकर्ता की तरह काम करते दिखाई देते है। आईएएस लॉबी का राजनीति में इस प्रकार का इन्वाल्वेशन सिस्टम के लिए कतई उचित नहीं कहा जा सकता। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !