WhatsApp का आईफोन वाला फीचर अब सबके लिए - voice notes transcribing

WhatsApp का voice notes transcribing फीचर केवल आईफोन के लिए था परंतु अब या फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है। अभी यह आपका फोन में नजर नहीं आएगा परंतु हम बताएंगे कैसे आप इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। 

WhatsApp voice notes transcribing 

यह फीचर एडवांस स्पीच रिकॉग्निशन टेक्नॉलजी पर आधारित है जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को डिस्टर्ब किए बिना सीधे आपके मोबाइल डिवाइस पर काम करेगी, अर्थात प्राइवेसी बनी रहेगी। इसकी मदद से आप वॉइस मैसेज को TEXT फॉर्मेट में पढ़ सकते हैं। इसकी दूसरी खास बात यह है कि, इस फीचर में आपको 5 में से कोई एक भाषा चुनने का विकल्प मिलता है और इन विकल्पों में अंग्रेजी के अलावा हिंदी भी है। शेष तीन भाषाओं में रशियन लैंग्वेज, पुर्तगाली और स्पेनिश लैंग्वेज को शामिल किया गया है। 

WhatsApp voice notes transcribing कल लाभ उठाने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप मोबाइल एप अपडेट करना होगा। व्हाट्सएप की नई मोबाइल एप्लीकेशन 150MB की है। इसको अपडेट करते ही आपको आपके मोबाइल फोन में यह सुविधा दिखाई देने लग जाएगी। पहली बार उपयोग करने के लिए निर्देशों का पालन करना होगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !