MP NEWS - मध्य प्रदेश की प्रत्येक नगर पालिका को 2-2 करोड रुपए दिए जाएंगे: कैलाश विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने  गुरुवार को मंत्रालय में विभागीय संचालित योजनाओं एवं भावी योजना प्रस्तावों की गहन समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्धारित किया कि मध्य प्रदेश के प्रत्यक्ष शहर में सिटी फॉरेस्ट डेवलप किया जाएगा और इसके लिए सभी नगर परिषद, नगर पालिका एवं नगर पालिका निगम को 2-2 करोड रुपए दिए जाएंगे। 

मध्य प्रदेश सिटी फॉरेस्ट प्रोजेक्ट के लिए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की घोषणाएं

मंत्री श्री विजयवर्गीय ने कहा कि नगर वन के विकास के लिये प्रत्येक नगरीय निकाय को 2-2 करोड़ रुपये दिये जायेंगे। नगरीय निकाय उद्यान विकास के साथ-साथ खुद की नर्सरी भी तैयार करें। हर साल जून-जुलाई-अगस्त में व्यापक स्तर पर पौधारोपण भी करायें। इसी तरह जन-सहभागिता से स्मृति-वन भी विकसित किये जा सकते हैं। विभागीय बजट का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित किया जाये। स्वच्छता सेवकों को पुरस्कार दिया जाये। जो शहर सफाई में अव्वल आये, उसके स्वच्छता मित्रों को शहर की स्वच्छता रेटिंग के अनुसार पारितोषिक दिया जाये। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि नगरीय निकाय सौर ऊर्जा उत्पादन के प्रयास भी करें।

जल-प्रदाय की स्थिति को और बेहतर बनायें

बैठक में मंत्री श्री विजयवर्गीय ने नगरों में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की भी समीक्षा की। बताया गया कि इस वर्ष सभी नगरीय निकायों में पेयजल प्रदाय की स्थिति पहले से काफी बेहतर हुई है। मंत्री श्री विजयवर्गीय ने पेयजल आपूर्ति की कार्य-योजना के अनुसार नगरीय निकायों को अपने डिलेवरी सिस्टम को और बेहतर बनाने के निर्देश दिये। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !