MP NEWS - वन विभाग के अधिकारियों ने रिसोर्ट संचालक को किडनैप किया, हाई कोर्ट का नोटिस जारी

जबलपुर स्थित हाई कोर्ट ऑफ़ मध्य प्रदेश में एक रिसॉर्ट संचालक ने पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया है। हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए उन्होंने बताया कि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उसको किडनैप कर लिया था। एसपी पन्ना के इंटरफेयर के बाद उसे मुक्त किया गया। 

अधिकारियों के रिश्तेदारों को फ्री रिजॉर्ट नहीं देता था, इसलिए नाराज

यह मामला सलिल दलवी की ओर से दायर किया गया है। याचिकाकर्ता का कहना है कि वह बियर वैली कैंप रिसोर्ट का संचालन करता है। आरोप है कि वन विभाग के अधिकारियों व कर्मियों के रिश्तेदारों को फ्री सेवा उपलब्ध न कराने पर उसके विरुद्ध दुर्भावना पूर्ण कार्यवाही करते हुए प्रताड़ित किया गया। इस मामले में व्यापारी ने वन विभाग के कई अधिकारियों को आरोपी बनाया है।

रिसोर्ट संचालक का अपहरण करके जंगल में घूमते रहे

आरोप है कि पन्ना टाईगर रिजर्व की डायरेक्टर अंजना तिर्की, डिप्टी डायरेक्टर मोहित सूद IFS सहित 13 रेंजर एवं डिप्टी रेंजरो द्वारा अन्य कर्मियों के साथ चार अप्रैल, 2024 उनके बियर वैली कैंप रिसोर्ट का सर्च वारंट लेकर आए और रिसोर्ट में लगे सीसी टीवी कैमरा गाड़ी और जो भी रिसोर्ट में सामान मिला सब उठा ले गये। याचिकाकर्ता का भी जबरन अपहरण कर अपने साथ ले गए। याचिकाकर्ता का मोबाइल फोन छीनकर अपने पास रख लिया और छह घंटे तक जंगल में घुमाते रहे। 

एसपी ने व्हाट्सएप पर शिकायत लेकर किडनैप व्यापारी को मुक्त कराया

जिस पर याचिकाकर्ता की पत्नी ने पन्ना एसपी से मदद की गुहार लगाई, उन्होंने तुरंत एक्शन लेने के लिए व्हाट्सएप पर शिकायत की कॉपी मांगी और शिकायत मिलते ही पुलिस एक्शन शुरू हो गया। जिसके बाद याचिकाकर्ता को मुक्त कराकर कैंप भिजवाया गया और मामले की जांच पन्ना एसडीओपी को सौंपी गई।

मामले में प्रमुख सचिव फॉरेस्ट व गृह विभाग, पीसीसीएफ, एसपी पन्ना, अजयगढ़ थाना प्रभारी, फील्ड डायरेक्टर पन्ना टाईगर रिजर्व अंजना तिर्की, डिप्टी डायरेक्टर मोहित शूद, असिस्टेंट डायरेक्टर देवेन्द्र अहिरवार, रेंज आफीसर प्रतीक अग्रवाल, डिप्टी रेंजर प्रमोद शुक्ला, रेंजर सीपी प्रजापति, राहुल पुरोहित व डिप्टी रेंजर अजीत सिंह को पक्षकार बनाया गया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !