Business ideas - घर की छत पर सिर्फ 5 लाख इन्वेस्टमेंट करके ₹50000 महीने नेट प्रॉफिट

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

दसवीं पास हो या ग्रेजुएट, महिला हो या पुरुष, यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे कोई भी कर सकता है और दुनिया भर में हजारों लोग कर रहे हैं। यदि आपके पास 800 स्क्वायर फीट से अधिक का घर है तो अपने घर की छत पर लगभग ₹500000 का इन्वेस्टमेंट करके आप ₹5000 महीने नेट प्रॉफिट आसानी से कमा सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners

भारत में हर रोज करोड़ों लोग अपने घर के बाहर ट्रैवल करते हैं। पिछले चार-पांच सालों में लोगों ने होटल रूम में रुकने के बजाय, दूसरे प्रकार के विकल्पों को चुनना शुरू कर दिया है। MUD HOUSE एक ऐसा ही विकल्प है। 1000 स्क्वायर फीट की छत पर सिर्फ 5 लाख रुपए में बनकर तैयार हो जाता है। इसमें एक पूरा परिवार (पति पत्नी और उनके दोनों बच्चे) बड़े आराम से रह सकते हैं। MUD HOUSE में रहने का अपना एक आनंद है। आप चाहे तो इसके साथ सात्विक भोजन भी दे सकते हैं। 

MUD HOUSE का इंटीरियर, एक्सटीरियर, बढ़िया क्वालिटी का डबल बेड, सोफा सेट, घर के बाहर हरियाली और राउंड टेबल, जमीन पर बैठकर भोजन करने वाला डाइनिंग सेट इत्यादि, इसको सबसे स्पेशल और अलग बनाते हैं। MUD HOUSE के लिए मेहमान भेजने का काम MakeMyTrip, OYO Rooms, Air BNB और AGODA जैसी दर्जनों वेबसाइट कर देती है। इनको थोड़ा कमीशन देना पड़ता है परंतु मेहमानों की लाइन लग जाती है। 

best new unique business ideas in hindi for students

कॉलेज स्टूडेंट्स अपने घर की छत पर MUD HOUSE बना कर उसे अपनी पढ़ाई के साथ मेंटेन कर सकते हैं, क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा समय नहीं लगता। वैसे भी MUD HOUSE में मेहमानों की संख्या अधिक नहीं होती। एक फैमिली से ज्यादा के लिए MUD HOUSE में कोई जगह ही नहीं होती और एक परिवार का स्वागत सत्कार एवं देखभाल पढ़ाई के साथ आराम से कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं एवं हाउसवाइफ के लिए यह काफी बढ़िया बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। अपने घर का काम करते-करते एक एक्स्ट्रा मेहमान फैमिली को भारत की महिलाएं कब संभाल लेती है पता ही नहीं चलता। उनके स्वागत सत्कार से लेकर सुबह की चाय और रात के खाने तक सब कुछ समय पर हो जाता है और महिलाओं के चेहरे पर स्माइल बनी रहती है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इसे एक बड़े बिजनेस की तरह कर सकते हैं। कोई बड़ा सा प्लाट किराए पर ले सकते हैं अथवा खरीद सकते हैं। इस प्लॉट पर कई मेहमानों के लिए MUD HOUSE बनाए जा सकते हैं। एक इसे आप कोई बढ़िया सा VILLAGE का नाम दे सकते हैं। जिसके कारण लोग आकर्षित होंगे। यदि आपकी प्लानिंग और मार्केटिंग स्ट्रेटजी बिल्कुल सही रही तो आपके शहर के लोग भी वीकेंड बनाने के लिए आपके द्वारा बनाए गए गांव में जाकर रहना पसंद करेंगे। 

profitable business ideas in india 

यह बेहद फायदेमंद बिजनेस है क्योंकि इसमें चालू खर्च न के बराबर है। आपके अपने घर की छत है। कंस्ट्रक्शन में वन टाइम इन्वेस्टमेंट है। इसके बाद बस आपको साफ सफाई करना है। जब मेहमान आएंगे तब आपका खर्चा होगा लेकिन उसके साथ आपकी कमाई भी होगी। भारत में MUD HOUSE में रात्रि विश्राम के लिए ₹2000 सबसे न्यूनतम किराया है। यदि अपन इसी को आधार मानकर चलें तो एक महीने में ₹60000 की कमाई होगी। इसमें से साफ सफाई और मेंटेनेंस का ₹10000 काट लिया जाए तो ₹50000 नेट प्रॉफिट होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !