Business ideas - सिर्फ 100 स्क्वायर फीट की दुकान से ₹3 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे भारत में कुछ दूसरे लोग भी कर रहे हैं। एक दुकानदार तो इतना सफल हुआ है कि उसने अपनी कंपनी बना ली और टर्नओवर 3000 करोड़ हो गया है। आप इन लोगों को देखकर बिल्कुल इनकी तरह अपना काम शुरू कर सकते हैं। यदि कैपिटल इन्वेस्टमेंट काम है तो शुरुआत के लिए 100 स्क्वायर फीट की दुकान भी काफी है। बस कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। 
 

world best business opportunity ideas for beginners 

स्मार्टफोन, भारत में सबसे ज्यादा संख्या में बिकने वाला प्रोडक्ट है। भारतीय बाजार में ₹5000 से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक मूल्य के स्मार्टफोन खरीदे और बेचे जाते हैं। स्मार्टफोन कई सालों तक खराब नहीं होते परंतु उनकी टेक्नोलॉजी पुरानी पड़ जाती है। यही कारण है कि लोग नई टेक्नोलॉजी, नए फीचर वाला स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। वहीं दूसरी तरफ ग्राहकों की एक बड़ी संख्या ऐसी भी होती है जो हाल ही में आउटडेटेड हुई टेक्नोलॉजी खरीदते हैं क्योंकि वह कम कीमत में मिल जाती है। 

ग्राहकों की इसी कैटेगरी के लिए Refurbished Smartphone Store खोलिए। सेकंड हैंड अथवा यूज्ड स्मार्टफोन की तुलना में Refurbished Smartphone कहीं ज्यादा बेहतर होते हैं क्योंकि, स्पेशल इंजीनियर के द्वारा इन्हें फॉर्मेट करके इनका पूरा सॉफ्टवेयर नए सदस्य अपडेट किया जाता है और हार्डवेयर में छोटा सा स्क्रैच भी होने पर वह पार्ट बदल दिया जाता है। इस प्रकार Refurbished Smartphone store बिल्कुल नए फोन जैसा दिखाई देता है। इसके अलावा Refurbished Smartphone store से वारंटी भी मिलती है। 

कुल मिलाकर Refurbished Smartphone Store एक ऐसी दुकान होती है जहां पर महंगा स्मार्टफोन सस्ती कीमत में मिल जाता है और जिस प्रकार नए स्मार्टफोन की गारंटी वारंटी होती है ठीक उसी प्रकार की गारंटी और वारंटी भी मिल जाती है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग Refurbished Smartphone खरीद रहे हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि अपना स्टोर शहर की सबसे प्राइम लोकेशन पर ओपन करना है। कृपया ध्यान रखें की भीड़ बाहर वाली जगह पर नहीं बल्कि ऐसी जगह पर जहां पर स्मार्टफोन के ग्राहकों की संख्या सबसे ज्यादा होती हो। Refurbished Smartphone Store कैसे खोली जाती है और इसकी क्या खास बातें होती है, यह सब कुछ आपको इंटरनेट पर मिल जाएगा और हमारा परामर्श है कि आपको कुछ दुकानों पर फिजिकल विजिट भी करनी चाहिए। चाहे इसके लिए आपको अपने शहर से बाहर ही क्यों न जाना पड़े।

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले प्रतिभागी Refurbished Smartphone Store ओपन नहीं कर सकते परंतु ड्रॉपिंग का काम कर सकते हैं। Refurbished Smartphone की ड्रॉपिंग में भी काफी अच्छा पैसा है। इसमें आपको आपकी पढ़ाई के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और थोड़ी एक्स्ट्रा इनकम भी हो जाएगी। 

business ideas for women in india 

Refurbished Smartphone Store के ग्राहकों में महिलाओं की संख्या काफी अच्छी होती है। आजकल महिलाओं को भी ऐसा स्मार्टफोन चाहिए जिसका कैमरा अच्छी क्वालिटी का हो। जिसमें न्यू टेक्नोलॉजी हो और ज्यादा से ज्यादा मोबाइल एप्लीकेशन स्मूथली ऑपरेट हो सके। यदि आप स्टोर ओपन कर सकते हैं तो सबसे बेस्ट है लेकिन यदि आप कोई वर्किंग वुमन है अथवा हाउसवाइफ है, तो आप इसे पार्ट टाइम बिजनेस की तरह से भी कर सकते हैं। इसमें आपको कुछ भी इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। आपका पैरेंट स्टोर वाला आपके व्हाट्सएप पर अपडेट भेजता रहेगा और आपको अपने सर्किल में वही अपडेट अपने तरीके से वायरल करने हैं। जिसे खरीदना होगा वह आपको डायरेक्ट मैसेज करेगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके लॉन्ग टर्म हाई रिटर्न कंफर्म कर सकते हैं। प्राइम लोकेशन पर, जहां स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के ग्राहकों की संख्या सबसे ज्यादा होती है, एक बड़ी सी दुकान ओपन कीजिए। किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर स्माटफोन स्टोर खोलने से बेहतर है Refurbished Smartphone Store ओपन करेंगे क्योंकि इसमें प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा होता है और ग्राहकों की संख्या भी ज्यादा होती है। सबसे अच्छी बात है कि इसमें कोई ऑनलाइन कंपटीशन नहीं होता। 

profitable business ideas in india 

Refurbished Smartphone के काम में लगभग 60% का ग्रॉस प्रॉफिट होता है। अपने खर्चे और मार्केटिंग एक्सपेंस निकाल देने के बाद कम से कम 20% नेट प्रॉफिट बचता है। स्मार्टफोन काफी बड़े वॉल्यूम में बिकने वाला प्रोडक्ट है इसलिए 20% नेट प्रॉफिट, एक प्रभावशाली नंबर होता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !