Business ideas - मात्र ₹50000 लगाकर, कम से कम डेढ़ लाख महीने की कमाई

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा न्यूज़ स्टार्टअप बिजनेस है जिसमें आपका अधिकतम इन्वेस्टमेंट ₹50000 है और मिनिमम इनकम डेढ़ लाख रुपए महीना होगी। यह इनकम ₹6 लाख महीने भी हो सकती है और सीजन के समय ₹50000 प्रतिदिन हो सकती है। 

business opportunities in india 

कश्मीर से कन्याकुमारी और अटक से कटक तक भारत में एक चीज कॉमन है। हर शहर में SALE लगती है। हर सेल में भीड़ लगती है और भीड़ को बुलाने के लिए विज्ञापन पर बड़ा भारी खर्च करना पड़ता है। इसके अलावा एक और बात कॉमन है। शहर के किसी भी इलाके में SALE लगाइए। ग्राहक ऑलमोस्ट वही होते हैं। यानी हर शहर में SALE से खरीदारी करने वाले लोगों की अपनी एक संख्या होती है। विज्ञापन देखते ही यह लोग सेल की तरफ दौड़ पड़ते हैं। यही लोग किसी सेल को सफल बनाते हैं और यही लोग किसी भी सेल वाले को बोरिया बिस्तर बांधने पर मजबूर कर देते हैं। इस पूरी बातचीत से दो बिंदु क्लियर होते हैं:- 
1. SALE में भीड़ बुलाने के लिए विज्ञापन पर भारी खर्च करना पड़ता है। 
2. हर शहर में SALE से खरीदारी करने वालों की एक निश्चित संख्या होती है। 

Business plan

अब अपने पास में ग्राहक भी है और दुकानदार भी। अपन को यह भी पता है कि ग्राहक को बुलाने के लिए दुकानदार को विज्ञापन पर भारी खर्च करना पड़ता है। यानी अब आपके सामने एक बजट भी है। अपन इस मौके का फायदा उठाएंगे। एक सिंपल सी मोबाइल एप्लीकेशन बनाते हैं। जिसमें कुछ फोटो वीडियो अपलोड किया जा सकते हैं या फिर यूट्यूब के वीडियो प्रदर्शित किया जा सकते हैं। 

आप अपनी मोबाइल एप्लीकेशन को अपडेट करना है। होम पेज पर ही शहर में लगी हुई साड़ी सेल का नाम और फोटो दिखाई देगा। क्लिक करने पर SALE की पूरी जानकारी दी होगी। फोटो वीडियो और प्रोडक्ट की कीमत एवं डिस्काउंट इत्यादि की जानकारी विस्तार से दिखाई देगी। 

अब इस SALE वाले के यहां और यदि उसकी कोई आपत्ति है तो उसके पार्किंग एरिया में अपन अपनी मोबाइल एप्लीकेशन का प्रचार करेंगे। लोगों को बताएंगे कि हमारे मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कीजिए। शहर में जब भी कोई सेल लगेगी आपके मोबाइल में नोटिफिकेशन आ जाएगा। आपको सेल के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। SALE वाले ग्राहक बड़े दीवाने होते हैं। यकीन मानिए आपका कन्वर्जन रेट 90% के आसपास होगा। 

अब आपके पास SALE से खरीदारी करने वाले नागरिकों की भीड़ मौजूद है। SALE लगाने वाले भी ऑलमोस्ट वही लोग होते हैं। हर साल एक निश्चित समय सीमा के लिए सेल लगाते हैं। SALE लगाने वाले अपने ग्राहक है। उन्हें समझना है क्या आपको विज्ञापन पर भारी भरकम खर्च करने की जरूरत नहीं है। SALE से खरीदारी करने वाले सभी नागरिकों के पास हमारे मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड है। जब तक आपकी सेल लगी रहेगी तब तक सभी लोगों के पास डेली अपडेट नोटिफिकेशन जाते रहेंगे। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए यह बिजनेस प्लान बड़े काम का है। युवाओं की कम्युनिकेशन स्किल काफी अच्छी होती है। युवा टेक्नो फ्रेंडली होते हैं। आप में से कई सारे लोग तो इस प्रकार की मोबाइल एप्लीकेशन को फ्री में भी बना सकते हैं। इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे विकल्प मौजूद है। गूगल पर सर्च करके देखिए आपको हजारों ट्यूटोरियल मिल जाएंगे। सेल के फोटो वीडियो बनाना और वीडियो को एडिट करना भी भारत के युवाओं के लिए बाएं हाथ का काम है। 

business ideas for women in india 

चाहे आप घरेलू हाउसवाइफ हो या वर्किंग वुमन। आप दोनों के लिए यह बिजनेस अपॉर्चुनिटी काफी फायदेमंद है। सेल की ज्यादातर ग्राहक महिलाएं होती हैं। महिलाओं को डिस्काउंट हमेशा आकर्षित करता है। उन्हें लगता है कि डिस्काउंट पर सामान खरीद कर उन्होंने खर्चे में बचत कर ली है। आपको ठीक प्रकार से पता होगा कि महिलाओं को किस प्रकार से नोटिफिकेशन भेजे जाएं, जिससे वह सेल की तरफ दौड़ लगा दें। आपका यही गुण आपका बिजनेस को सफल बनाएगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को अपने इन्वेस्टमेंट का एक पॉकेट मान सकते हैं जहां से हाई रिटर्न मिलेगा। एक छोटा सा ऑफिस बनाकर अपने शहर के साइज के आधार पर कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकते हैं। भारत में ज्यादातर लोग वित्तीय सुरक्षा के लिए चिंतित होते हैं। यदि उन्हें एक न्यूनतम वेतन का आश्वासन दिया जाए तो वह अधिकतम परिश्रम करने को तैयार है। आप उन्हें न्यूनतम वेतन का देकर अधिकतम प्रॉफिट कमा सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में टोटल कितना मुनाफा होगा, यह आपकी कम्युनिकेशन स्किल और आपकी मोबाइल एप्लीकेशन के एक्टिव यूजर्स पर डिपेंड करता है। फिर भी मानकर चलते हैं कि, प्रत्येक 10000 एक्टिव यूजर्स पर आपकी कमाई ₹5000 प्रतिदिन से काम नहीं होनी चाहिए। इसके लिए अधिकतम कमाई ₹20000 प्रतिदिन हो सकती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !