Stock Market - इस डील पर नजर बनाकर रखिए, एक कंपनी के शेयर्स मालामाल कर देंगे

यदि आप स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आपको भारत सरकार और 21 कंपनियों के बीच होने वाली एक डील पर नजर बनाकर रखना चाहिए। जिस कंपनी को सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलेगी, उसे कंपनी के शेयर्स रातों-रात आसमान पर नजर आएंगे। शेयर होल्डर्स मालामाल हो जाएंगे। 

भारत सरकार इलेक्ट्रोलाइजर मैन्युफैक्चरिंग को प्रोत्साहित करने वाली है। एलएनटी इलेक्ट्रोलिसिस और भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स सहित टोटल 21 कंपनियों ने सरकार से प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए, बोली लगा दी है। इनमें से जो कोई भी कंपनी सरकार का प्रोत्साहन प्राप्त करने में सफल हो जाएगी, उसके रेवेन्यू और मुनाफे में आने वाले वित्तीय वर्ष में वृद्धि दिखाई देगी परंतु उसके स्टॉक मार्केट में शेयर्स का मूल्य पल प्रतिपल बढ़ता चला जाएगा। जो निवेशक, जितनी जल्दी शेयर्स खरीद लेगा, उसे उतना ज्यादा मुनाफा होने की संभावना है। 

इलेक्ट्रोलाइजर क्या होता है 

इलेक्ट्रोलाइजर का उपयोग हाइड्रोजन के उत्पादन के लिए किया जाता है। हाइड्रोजन एक महत्वपूर्ण ईंधन और रसायन भी है। इसके अलावा क्लोरीन के उत्पादन एवं धातुओं के शुद्धिकरण में भी इलेक्ट्रोलाइजर का उपयोग किया जाता है। पानी के भीतर से हाइड्रोजन और ऑक्सीजन निकालने के लिए, प्लास्टिक को रिसाइकल करने के लिए, और सैलूलोज से एथेनॉल का उत्पादन करने के लिए भी इलेक्ट्रोलाइजर का उपयोग किया जाता है।

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !