PLB bonus for railway employees - रेलवे कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने सभी पात्र गैर-राजपत्रित रेल कर्मचारियों अर्थात् ट्रैक मेंटेनर, लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर (गार्ड), स्टेशन मास्टर, पर्यवेक्षक, टेक्नीशियन , टेक्नीशियन हेल्पर, प्वाइंट्समैन, मिनिस्ट्रियल स्टाफ और अन्य ग्रुप 'सी' कर्मचारियों (आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों के अतिरिक्त) को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 78 दिन के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस (पीएलबी) को मंजूरी प्रदान की।

Indian Railway employees diwali bonus

रेल कर्मचारियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देते हुए केंद्र सरकार ने 11,07,346 रेल कर्मचारियों को 1968.87 करोड़ रुपये के पीएलबी के भुगतान को मंजूरी प्रदान की है। वर्ष 2022-2023 में रेलवे का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा। रेलवे ने 1509 मिलियन टन के रिकॉर्ड माल की ढुलाई की और लगभग 6.5 बिलियन यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

इस रिकॉर्ड प्रदर्शन में कई कारकों ने योगदान दिया। इनमें रेलवे में सरकार द्वारा रिकार्ड पूंजीगत व्यय किए जाने के कारण बुनियादी ढांचे में सुधार, प्रचालनों में दक्षता और बेहतर प्रौद्योगिकी आदि शामिल हैं। पीएलबी का भुगतान रेलवे कर्मचारियों अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !