MP RSK BHOPAL NEWS- स्कूल शिक्षा के मोबाइल स्रोत सलाहकारों को TLM ग्रांट डायरेक्ट ट्रांसफर होगी

मध्य प्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा आदेश जारी किया गया है कि समस्त मोबाइल स्रोत सलाहकारों को TLM ग्रांट की राशि उनके बैंक खातों में डायरेक्ट ट्रांसफर की जाएगी। इस आदेश से पहले तक, जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र के माध्यम से यह राशि दी जाती थी परंतु इस मामले में लगातार शिकायतें मिल रही थी। 

अधिकांश जिला परियोजना समन्वयक ने निर्देश का पालन नहीं किया

डॉक्टर आर एस तिवारी नियंत्रक IED राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल ने मध्य प्रदेश के समस्त जिला परियोजना समन्वयक को पत्र क्रमांक 7420 दिनांक 12 अक्टूबर 2023 के माध्यम से आदेशित किया है कि, समग्र शिक्षा अभियान आईईडी की वार्षिक कार्ययोजना 2023-24 में प्राप्त स्वीकृति के अनुक्रम में कार्यरत समस्त मोबाइल स्रोत सलाहकारों को टीएलएम ग्रांट की राशि रू 2000 प्रति सलाहकार के मान से उनके बैंक खाते में जारी करने के निर्देश प्रदान किए गए हैं। इन निर्देशों के परिपालन में अधिकांश जिलों द्वारा एमआरसी के खाते में राशि जारी नहीं की है। 

राज्य शिक्षा केंद्र ने व्यवस्था ही बदल दी

इसी अनुक्रम में यह निर्णय लिया गया है कि अब यह राशि राज्य शिक्षा केन्द्र स्तर से संबंधितों के बैंक खातों में सीधे स्थानांतरित की जायेगी। अतः उपरोक्त के दृष्टिगत निर्धारित प्रपत्र में उक्त राशि जिले से जारी नहीं किए जाने का प्रमाण पत्र राज्य शिक्षा केन्द्र के मेल ssampied@gmail.com पर 3 दिवस में भेजने का कष्ट करें। यह प्रपत्र आदेश के साथ संलग्न करके भेजा गया है। 

राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल का आदेश एवं प्रपत्र का प्रारूप डाउनलोड करने के लिए कृपया इस ऑफिशियल यूआरएल का उपयोग करें:-
https://www.educationportal.mp.gov.in/Portal/Public/View_Circular.aspx?id=89066

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !