MP NEWS- चुनाव लड़ने DSP प्रजापति का इस्तीफा मंजूर, कमलनाथ से मिले, टिकट फाइनल!

मध्यप्रदेश राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी पीएल प्रजापति ने विधानसभा चुनाव 2023 लड़ने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा मंजूर हो गया है। श्री प्रजापति छतरपुर जिले के लवकुश नगर अनुज विभाग में पदस्थ थे। बताया गया है कि उनकी कमलनाथ से मुलाकात हो गई है और टिकट में फाइनल हो गया है। 

पूर्व DSP प्रजापति गुनौर पन्ना विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे

बताया गया है कि पूर्व डीएसपी पीएल प्रजापति पन्ना जिले की गुनौर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान में इस सीट पर शिवदयाल बागरी विधायक है जो कांग्रेस पार्टी के नेता है। 2018 के विधानसभा चुनाव में इन्होंने भाजपा की राजेश वर्मा को 1,984 वोटों से हराया था जबकि 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के महेंद्र सिंह से 1,337 वोटों से हार गए थे। 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी इस सीट पर दूसरे नंबर पर भी नहीं थी। 

पन्ना जिले की गुनौर विधानसभा में बसपा की स्थिति मजबूत

पन्ना जिले की गुनौर विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी की स्थिति काफी मजबूत है। 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के जीवन लाल सिद्धार्थ को 32,793 वोट मिले थे और वह तीसरे नंबर पर थे जबकि 2008 के विधानसभा चुनाव में जीवन लाल दूसरे नंबर पर थे। तब जीवनलाल को 28,184 वोट मिले थे। आंकड़े एक संकेत और देते हैं कि बसपा का वोट बैंक 10 सालों में 28000 से 32000 तक ही पहुंच पाया जबकि कॉन्ग्रेस तीसरे नंबर से टॉप पर पहुंच गई है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !