MCU BHOPAL ADMISSION- अंग्रेजी में पत्रकारिता के लिए डिग्री कोर्स, रजिस्ट्रेशन का लास्ट चांस

Makhanlal Chaturvedi University, bhopal

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित माखनलाल चतुवेर्दी राष्ट्रीय पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) में इस शैक्षणिक सत्र से बीए इंग्लिश जर्नलिज्म (आनर्स / रिसर्च) का नया पाठ्यक्रम पत्रकारिता विभाग द्वारा शुरू किया जा रहा है। 

BA English journalism (Honours / research)

वर्तमान में प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया के बढ़ते दायरे के साथ अंग्रेजी पत्रकारिता की बहुत मांग है। इस पाठ्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अंग्रेजी भाषा और पत्रकारिता के विभिन्न व सामयिक पहलुओं के बारे में ज्ञान- प्रदान करना है, जिसमें विद्यार्थियों को रिपोटिंग, लेखन और बोली जाने वाली अंग्रेजी में अपने कौशल को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। 

पाठ्यक्रम में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 मई है। कुलपति प्रोफेसर (डा.) केजी सुरेश ने कहा कि राज्य में आयोजित अधिकांश पत्रकारिता पाठ्यक्रम या तो हिंदी में या द्विभाषी हैं। यह डिग्री कोर्स न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत संचालित किया जाएगा। इसमें पहला साल पूरा होने पर सर्टिफिकेट, दूसरा साल पूरा होने पर डिप्लोमा, तीसरा साल पूरा होने पर बैचलर डिग्री और 4 साल पूरा होने पर ऑनर्स डिग्री मिलेगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !