Small Business Ideas- मात्र 1 लाख में शुरू हो जाएगा ARS, प्रॉफिट मार्जिन अनलिमिटेड

Best Low investment high profit business ideas

आज अपन एक ऐसे यूनीक बिजनेस आइडिया के बारे में डिस्कस करेंगे जिसमें ग्राहकों की संख्या तो बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन प्रॉफिट मार्जिन बहुत ज्यादा है, क्योंकि आपका प्रत्येक ग्राहक हाईप्रोफाइल होगा। इसमें प्रोडक्ट के नहीं बल्कि पसंद के पैसे मिलते हैं। कभी-कभी तो ₹100 की चीज ₹10000 में बिक जाती है। 

Business plan point to point

  • एक बड़ा सा कमरा या हॉल चाहिए। कहीं पर भी हो। प्राइम लोकेशन जरूरी नहीं है। 
  • अब अपने आसपास के इलाकों में सर्चिंग के लिए निकल जाइए। जहां तक जा सकते हैं। 
  • सन 1950 का ताला, दादी को शादी में मिली पायल और ऐसी तमाम पुरानी चीजों की लिस्टिंग करनी है। 
  • पुरानी चीज का फोटो, किसके पास है और कितने पैसे में बेचने के लिए तैयार है सब कुछ आपकी डिजिटल नोटबुक में होना चाहिए। 
  • अब शुरू होती है आपकी Antique Refurbishing Store जो दुनिया भर में पैसा कमाएगी। 
  • भारत के हाईप्रोफाइल लोग और भारत के बाहर जहां तक भी संभव है आप बेच सकते हैं। 
  • भारत की कई छोटी-छोटी चीजें जो अपने यहां कबाड़ में पड़ी रहती हैं, Refurbishing के बाद Antique बन जाती हैं और ऐसे दर्जनों ई-कॉमर्स पोर्टल है जहां फ्री में लिस्टिंग करके आप अपने प्रोडक्ट बेच सकते हैं। 
  • बिजनेस फर्म रजिस्ट्रेशन, बैंक अकाउंट और लीगल फॉर्मेलिटीज तो आप कर ही लेंगे। 

सबसे खास बात यह है कि दुनिया भर में लोगों की इनकम बढ़ रही है। Antique चीजें पहले केवल उंगलियों पर गिनने लायक लोगों के यहां दिखाई देती थी परंतु अब दुनियाभर में करोड़ों लोगों के घरों में Antique चीजें नजर आ जाती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यही कि इंडस्ट्री तेजी से ग्रोथ कर रही है और छोटी छोटी चीजों को भी Refurbished किया जा रहा है। जरा सोचिए, महात्मा गांधी के समय के अपने दादाजी के चश्मे का फ्रेम Refurbishing के बाद कितना कीमती हो जाएगा। 

एक बात हमेशा याद रखिए कि Antique चीजों के साथ कोई ना कोई स्टोरी जरूर होनी चाहिए। वह कितनी पुरानी है और यदि किसी जगह और तारीख अथवा वर्ष का उल्लेख किया जाएगा तो उसकी कीमत और ज्यादा बढ़ जाएगी। बाजार में चांदी की कीमत भले ही ₹70000 प्रति किलो हो परंतु यदि ढाकोनी के सूबेदार की 700 साल पुरानी चांदी की अंगूठी Refurbishing के बाद ऑनलाइन उपलब्ध करा दी जाए तो उस 10 ग्राम चांदी की अंगूठी की कीमत ₹50000 हो सकती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !