MP NEWS- सिंगरौली में पटवारी, रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

सिंगरौली।
मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में चितरंगी ब्लॉक के खटाई हल्का पटवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खटाई निवासी सुरेश कुमार साहू मजदूरी का काम करता है। जिसे शासकीय जमीन का पट्टा दिया जाना था। सुरेश कई दिनों तक पटवारी पंकज पटेल के पास गया। जमीन का पट्टा देने के एवज में पटवारी ने दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की है। जिस की पहली किस्त सोमवार को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा है।

सरकारी योजना के लाभ के लिए रिश्वत की वसूली

सुरेश कुमार साहू ने बताया कि पहले वह सरकार की योजना का लाभ पाने के लिए कई दिनों तक भटकता रहा। पटवारी मिलते ही नहीं थे। जब उनसे मुलाकात हुई तो उन्होंने कहा कि शासकीय जमीन का पट्टा का लाभ पाने के लिए कुछ देना पड़ेगा। ऐसे में वह रिश्वत की मांग करने लगे। 10000 में सौदा पक्का हुआ था। परेशान होकर लोकायुक्त टीम रीवा से शिकायत किया। इसके आधार पर सोमवार पहली किस्त देने उनके किराए के मकान में चितरंगी गए हुए थे।

राजेश पाठक, उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त ने बताया कि सुरेश कुमार साहू ने लोकायुक्त कार्यालय में आकर शिकायत किया था। पूरे मामले की जांच बारीकी से किया गया। जांच सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। पटवारी को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया है। करवाई के बाद मुचलके पर छोड़ दिया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !