MP NEWS- कक्षा 5-8 वार्षिक परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना, राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी, पढ़िए

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में कक्षा पांच एवं कक्षा 8 की बोर्ड परीक्षाओं के मामले में हाई कोर्ट के निर्णय के बाद राज्य शिक्षा केंद्र ने केवल उन्हीं प्राइवेट स्कूलों को राहत दी थी जिन्होंने याचिका लगाई थी परंतु शासन के निर्देश के बाद यह विकल्प सभी प्राइवेट स्कूलों के लिए ओपन कर दिया गया है। 

MP SCHOOL CLASS 5th-8th RKS circular date 13 March 2023

राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक के हस्ताक्षर से मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों के नाम जारी परिपत्र (CLICK HERE FOR DOWNLOAD) क्रमांक 6114 दिनांक 13 मार्च 2023 में लिखा है कि, पिछले दिनों माननीय न्यायालय के आदेश के परिपालन में केवल याचिकाकर्ता प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 5 एवं कक्षा 8 के स्टूडेंट की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय भाषा की वार्षिक परीक्षा सत्र 2022-23 NCERT द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम एवं पाठ्य पुस्तकों के आधार पर कराया जाना था। 

मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि सभी प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को NCERT का विकल्प उपलब्ध कराया जाए। इस हेतु rksmp.in होटल पर विकल्प के चयन की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है। प्राइवेट स्कूल के संचालक दिनांक 15 मार्च 2023 को शाम 5:00 बजे तक अपना विकल्प चुन सकते हैं। यदि किसी प्राइवेट स्कूल द्वारा विकल्प का चुनाव नहीं किया गया तो इसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !