Small Business Ideas- ना मशीन ना कोई काम, LCR Store खोलिए, 50000 महीना कमाइए

यदि आप कोई जॉब कर रहे हैं, आपके पास सेविंग है परंतु समय नहीं है या फिर आप किसी ऐसे बिजनेस की तलाश कर रहे हैं जिसमें ना तो कोई मशीन लगानी पड़े और ना ही किसी स्किल की जरूरत हो तो यह विकल्प आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट, मार्केट सर्वे और बिजनेस अपॉर्चुनिटी - startup ideas in india

हर व्यक्ति का घर उसके लिए सबसे इंपॉर्टेंट होता है और जब कोई मेहमान आता है तो वह चाहता है कि मेहमान के सामने उसका घर सबसे अच्छा दिखाई दे। मेहमान के स्वागत में स्वादिष्ट व्यंजन बनाए जाते हैं। स्वादिष्ट भोजन का स्वाद उस समय ज्यादा बढ़ जाता है जब उसे शानदार तरीके से परोसा जाए परंतु लग्जरी क्रॉकरी सबके पास नहीं होती। यदि अपन इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर दें तो यही सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी हो सकती है। 

New business plan- step by step 

  • Luxury crockery rental store खोलना है। 
  • जैसा कि आप नाम से ही समझ गए हैं, एक ऐसी दुकान जहां पर लग्जरी क्रॉकरी किराए पर मिलती है। 
  • इसे आप अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं। 
  • लोगों को बताने के लिए इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक सबसे अच्छे साधन है। 
  • आपको कोई काम नहीं करना पड़ेगा। लोग आपके यहां से क्रॉकरी लेकर जाएंगे और उपयोग के बाद वापस कर जाएंगे। 
  • आपको सिर्फ वैरायटी मेंटेन करनी है और किराया निर्धारित करना है। 

कृपया ध्यान दीजिए कि अपन जिस बाजार में रह रहे हैं वहां ₹1000000 की कार ₹2000 प्रतिदिन की दर से किराए पर मिल जाती है। इसके आधार पर आप अपना किराया निर्धारित कर सकते हैं। लोग अपने यहां से क्रॉकरी किराए पर लेना पसंद करेंगे क्योंकि महंगी लग्जरी क्रॉकरी खरीद कर रखना फायदे की बात नहीं है और फिर अपने यहां से लोगों को नई-नई वैरायटी भी मिलती रहेगी। भारत में किराए के कॉमर्स के हिसाब से यदि कैलकुलेट किया जाए तो ₹500000 की पूंजी लगाने पर ₹50000 महीने आसानी से कमाए जा सकते हैं। हां, वैरायटी और सोसाइटी, इस बिजनेस की दो सबसे इंपॉर्टेंट बातें हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !