Small Business Ideas- 15 लाख सालाना की कमाई के लिए BPS शुरू करें, पूंजी ना के बराबर लगेगी

कहते हैं ना कि, Winners don't do different things. They do things differently (जीतने वाले कोई अलग काम नहीं करते बल्कि वह काम को अलग तरीके से करते हैं)। आज अपन जो Zero investment high profit business ideas डिस्कस करने जा रहे हैं, वह बिल्कुल ऐसा ही है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें अपन को First mover advantage भी मिलेगा जो किसी भी बिजनेस की सफलता के लिए काफी अच्छा माना जाता है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट एंड बिजनेस अपॉर्चुनिटी

भारत की जनसंख्या का आंकड़ा 150 करोड़ छूने के लिए बेताब है। नागरिकों की संख्या ज्यादा है इसलिए बच्चों के जन्म की संख्या भी ज्यादा है। पहले जॉइंट फैमिली में बच्चों की देखभाल आसान काम था परंतु अब न्यूक्लियर फैमिली है। पेरेंट्स जॉब करते हैं। पूरा घर बदल चुका है। न्यूज़ में अक्सर आता रहता है कि एक छोटी सी गलती के कारण कोई मासूम बच्चा किसी हादसे का शिकार हो गया। सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि हादसा होने से पहले किसी को पता नहीं होता कि खतरा कहां पर है और कई बार हादसा होने के बाद कुछ करने के लिए रह भी नहीं जाता है। लोगों की इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन, अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Baby Proofing Service शुरू करना है। नाम से तो आप समझ ही गए होंगे फिर भी डिस्कस कर लेते हैं। 
  • सबसे पहले इंटरनेट पर इसके बारे में थोड़ी दी सर्च कीजिए और अपनी बिजनेस फर्म का बढ़िया सा नाम फाइनल कीजिए। 
  • विजिटिंग कार्ड, डिजिटल प्रेजेंटेशन, गूगल बिजनेस और गूगल मैप सहित उन सभी ऑनलाइन डायरेक्टरी में रजिस्टर कीजिए जहां पर लोगों को सेवाओं के बारे में बताया जाता है। 
  • चाहें तो एक बढ़िया सी वेबसाइट भी बनवा सकते हैं। 
  • अब अपने आसपास के तमाम नर्सिंग होम में संपर्क कीजिए। हर महीने जन्म लेने वाले बच्चों का डाटा कलेक्ट कीजिए। 
  • बधाई के बहाने से नवजात शिशुओं के पेरेंट्स से मुलाकात कीजिए ताकि परिचय पहले से हो जाए। 
  • जैसे ही बच्चा घुटनों के बल चलना शुरू करेगा, समझ लेना उनका दरवाजा खटखटाने का टाइम आ गया है। 
  • डिजिटल प्रेजेंटेशन के दौरान बताइए कि किस प्रकार एक आम घरों में छोटे बच्चों के लिए खतरे होते हैं और पूरे घर की Baby Proofing करते हैं। इसके बाद बच्चे को कोई खतरा नहीं होगा। 
  • बच्चे हमेशा ही एक संवेदनशील विषय होते हैं और उनकी सुरक्षा के लिए माता-पिता कभी कंजूसी नहीं करते। 

दूसरी सबसे अच्छी बात यह है कि, लोगों को स्पेशलिस्ट से सेवाएं लेना पसंद आता है। कुछ लोग अपना दिमाग लगा सकते हैं परंतु कामकाजी माता-पिता किसी भी प्रकार की रिस्क नहीं लेते। एक घर की Baby Proofing कैसे करते हैं यह आपको खुद सीखना होगा, क्योंकि यह लर्निंग और एक्सपीरियंस आपके बिजनेस के सक्सेस के लिए बहुत जरूरी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !