Small Business Ideas- 1 से 3 लाख रुपए महीने तो गाते-बजाते कमा सकते हैं, क्योंकि हाई पोटेंशियल है

Zero investment high profit innovative business ideas
कैटेगरी में इसे टॉप टेन में दर्ज किया जाना चाहिए। यहां जीरो इन्वेस्टमेंट का मतलब है ₹10000 से कम पूंजी। सबसे अच्छी बात यह है कि ना तो रोज दुकान खोलना है और ना ही रोज कोई मशीन चलाना है। इस बिजनेस के लिए आपके घर का एक कमरा भी नहीं चाहिए और सबसे अच्छी बात यह है कि आपकी सेवाएं लेने वाले लोग हमेशा आपको धन्यवाद देते रहेंगे। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

भारत तीज और त्योहारों का देश है। यहां लोगों के अंदर उत्साह और उमंग रहते हैं। यहां जीवन में विलासिता के अलावा आनंद का भी अपना महत्व है। महंगी कार, बंगला, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स सबको चाहिए परंतु इसके लिए कोई भी अपनी हैप्पीनेस को कंप्रोमाइज करने तैयार नहीं है। पिछले कुछ सालों में लोग नौकरियों की तलाश में अपने परिवारों से दूर हो गए हैं। बिजनेस और जॉब की दौड़ धूप में दिन कब निकल जाता है पता ही नहीं चलता लेकिन जब कोई त्यौहार आता है, ऑफिस की छुट्टी होती है उस दिन बड़ा अकेलापन फील होता है। लोगों की इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है।

New business plan- step by step 

  • Religious program organizer firm शुरू करना है। 
  • मंडली टाइप नहीं बल्कि एक प्रोफेशनल इवेंट कंपनी की तरह। 
  • सबसे पहले ऐसे मंदिर की तलाश कीजिए जिसका परिसर काफी बड़ा हो और भीड़ थोड़ी कम आती हो। 
  • अपनी फर्म का अच्छा सा नाम रखिए और गूगल बिजनेस, इंस्टाग्राम, फेसबुक, टि्वटर इत्यादि सभी पर अपने पेज और अकाउंट बनाइए।
  • अपनी यूनिफॉर्म डिसाइड कीजिए आकर्षक विजिटिंग कार्ड एवं स्टेशनरी प्रिंट कराइए। 
  • उन लोगों को टारगेट कीजिए जो अपने परिवार से अलग रह रहे हैं। जिन्हें अकेलापन महसूस होता है।
  • अपना इवेंट कैलेंडर बनाइए और किसी भी इवेंट से पहले इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, यूट्यूब और अन्य माध्यमों से उसके बारे में लोगों को बताइए। 
  • उदाहरण के तौर पर महाशिवरात्रि पर रात्रि जागरण एवं अभिषेक। इसमें लोगों से एक निर्धारित फीस ली जाएगी और बदले में सभी पूजा सामग्री, फलाहार इत्यादि दिए जाएंगे। लोगों को सिर्फ पेमेंट करना है और निर्धारित समय पर उपस्थित हो जाना है। 
  • जितने लोग आपसे संपर्क करेंगे सब को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ते चले जाइए और हर नए कार्यक्रम का अपडेट भेजिए। 

बस इतना काफी है, भारत में हर महीने कोई ना कोई बड़ा त्यौहार आता है। कुछ विशेष तिथि और ज्योतिष के अनुसार विशेष योग भी होते हैं। सप्ताह के 7 दिन भी विशेष होते हैं। काफी कुछ प्लान किया जा सकता है और 1-3 लाख रुपए महीने आसानी से कमाए जा सकते हैं। 
सबसे खास बात यह है कि आप उन लोगों को आनंद का अवसर दे रहे हैं जो अपने परिवार से अलग हैं। जो हर नई मूवी तो किसी के भी साथ देख लेते हैं परंतु हर त्यौहार पर मायूस हो जाते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !