JABALPUR NEWS- शिकायत हो तो सीएम हेल्पलाइन को बताइए, प्रशासन तत्काल कार्रवाई करता है

जबलपुर
। जिले के नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है। यदि उन्हें किसी भी प्रकार की शिकायत है तो उन्हें सीएम हेल्पलाइन को बताना चाहिए क्योंकि जबलपुर का जिला प्रशासन सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण सबसे पहले करता है। इस बार भी 83% शिकायतों का निराकरण किया गया और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण मामले में जबलपुर प्रदेश में नंबर वन पर है। 

सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जबलपुर जिला एक माह बाद प्रथम समूह के जिलों में प्रदेश में फिर शिखर पर आ गया है। जबलपुर जिले ने 83.03 वेटेज स्कोर प्राप्त कर जनवरी माह की ग्रेडिंग में प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले जिलों में प्रदेश में पहला स्थान बनाया है। जबलपुर जिले को माह जनवरी में सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त हुई कुल 12 हजार 636 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। इनमें से करीब 80 फीसदी यानी 10 हजार 070 शिकायतों का आवेदक की संतुष्टि के साथ निराकरण किया गया। आवेदकों की संतुष्टि के साथ शिकायतों के निराकरण लिये ही जिले को जनवरी माह की ग्रेडिंग में 60 में से 47.79 वेटेज अंक हासिल हुये हैं। 

लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा आज मंगलवार को जारी जनवरी माह की ग्रेडिंग में जबलपुर के बाद ए रेटिंग वाले जिलों में सीहोर ने दूसरा तथा छिंदवाड़ा जिले ने प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया। सीहोर जिले को 82.42 एवं छिंदवाड़ा जिले को जनवरी माह में सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में 81.38 वेटेज अंक प्राप्त हुये हैं। ज्ञात हो कि सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जबलपुर को माह दिसम्बर की ग्रेडिंग में प्रथम समूह के ए रैंकिंग वाले जिलों में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था। इसके पहले जबलपुर जिला लगातार तीन माह सितंबर, अक्टूबर और नवम्बर माह की ग्रेडिंग में प्रदेश में पहले स्थान पर रहा है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !