MP SET की DATE फाइनल, पढ़िए नोटिफिकेशन कब जारी होगा - Rojgar Samachar MP

Madhya Pradesh State Eligibility Test
की तारीख फाइनल कर ली गई है। दिनांक 3 जनवरी 2023 को Madhya Pradesh Public Service Commission, Indore की मीटिंग में MP SET के बारे में कैंडीडेट्स की डिमांड पर डिस्कशन हुआ और फिर डेट फाइनल की गई।

MP SET का NOTIFICATION कब आएगा, EXAM कब होगा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कंफर्म किया गया है कि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन से 36 विषयों के लिए सेट का आयोजन कराने के लिए मप्र को क्लीयरेंस मिल गया है। एमपीपीएससी की मीटिंग में फाइनल किया गया है कि एमपी सेट का नोटिफिकेशन दिनांक 9 जनवरी 2023 को जारी किया जाएगा। परीक्षा की तारीख पहले 9 अप्रैल घोषित की गई थी जिसे बढ़ाकर 4 जून कर दिया गया है।  

MP SET SYLLABUS 

परीक्षा ऑफालाइन माध्यम से होगी। सेट कुल 300 अंक का होगा। दो प्रश्नपत्र होंगे। पहला प्रश्नपत्र अनिवार्य होगा, जोकि सामान्य प्रश्नपत्र शिक्षण एवं शोध अभिवृत्ति का होगा। इसमें 50 प्रश्न होंगे। इसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होगा। इस तरह यह प्रश्नपत्र 100 अंक का होगा। दूसरा प्रश्नपत्र उम्मीदवार द्वारा चयनित विषय से संबंधित होगा। इसमें 100 प्रश्न होंगे। दिनांक 22 दिसंबर 2022 की विज्ञप्ति में एमपीपीएससी ने बताया है कि अपडेट सिलेबस उनकी ऑफिशल वेबसाइट पर मिलेगा।

MPSET EXAMINATION CENTER

MPSET का आयोजन 10 शहरों में होगा। इनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, सागर, रीवा, उज्जैन, शहडोल, नर्मदापुरम एवं सतना शामिल हैं। आयोजन एक ही सत्र में होगा।

पीएससी के ओएसडी डॉ. आर पंचभाई ने बताया कि जिन विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती होनी है, उन्हीं के लिए सेट का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा दो महीने आगे बढ़ी है।

इसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी एवं समाचारों के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें और यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें, जहां पर कुछ स्पेशल अपडेट और ब्रेकिंग न्यूज़ भी होते हैं।