CG NEWS- छत्तीसगढ़ प्री बोर्ड परीक्षाएं होंगी या नहीं, बड़ा कंफ्यूजन, रिवीजन का टाइम मिलेगा कि नहीं

Chhattisgarh board off Secondary Education
, raipur द्वारा कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया जा चुका है। 2 मार्च से परीक्षाएं शुरू होनी है। आधी जनवरी बीत चुकी है। स्कूलों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं चल रही हैं और अब तक प्री बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी नहीं हुआ है। सवाल यह है कि छत्तीसगढ़ में इस साल प्री बोर्ड परीक्षाएं हो पाएगी या नहीं।

CG BOARD NEWS- अब तक सिलेबस पूरा नहीं हुआ, प्री बोर्ड परीक्षा कैसे होगी

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 30 जनवरी 2023 तक प्रैक्टिकल्स और प्रोजेक्ट पूरे होने हैं। ऐसी स्थिति में प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए केवल फरवरी महीने का फर्स्ट वीक ही शेष रह जाता है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इतनी जल्दी छत्तीसगढ़ प्री बोर्ड एग्जाम नहीं हो पाएंगे क्योंकि CG BOARD द्वारा अब तक प्री बोर्ड परीक्षाओं की तारीख भी घोषित नहीं की गई है। 

CG BSE NEWS- स्कूल शिक्षा के अधिकारियों ने कहा, सब हो जाएगा 

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बोर्ड परीक्षा के लिए आधी जनवरी और पूरी फरवरी बाकी है। इस दौरान प्री बोर्ड परीक्षा की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। अभी छात्रों को प्रैक्टिल के अलावा पढ़ाई की तैयारी कर कराई जा रही है। समय रहते सभी काम पूरा हो जाएगा। कोचिंग देने के लिए छात्रों की मेरिट सूची तैयार कर रहे हैं।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।