Small Business Ideas- ₹9000 की मशीन से ₹18000 महीने की कमाई, घर से शुरू कर कीजिए

यह जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट स्मॉल बिजनेस कैटेगरी में आता है। इसमें एक छोटी सी मशीन जिसकी कीमत मात्र ₹9000 है, की जरूरत होती है। इसकी मदद से आप ₹18000 मंथली आसानी से कमा सकते हैं। इससे ज्यादा भी कमा सकते हैं, अधिकतम इनकम आपकी कैपेसिटी और मार्केट साइज पर डिपेंड करती है। 

इस मशीन को Automatic Carpet Hand tufting gun machine कहते हैं। इसकी मदद से आप अपने घर पर बैठे-बैठे कारपेट बना सकते हैं। 2x4=8 स्क्वायर फीट से लेकर 6x8=48 स्क्वायर फीट तक या फिर इससे ज्यादा भी बना सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आपकी पूंजी मात्र मशीन में लगने वाली है। इसके बाद आप आर्डर कलेक्ट करेंगे और जब आर्डर मिल जाएगा तब कच्चा माल लेकर आएंगे। ऐसा करने पर शुरुआत में प्रॉफिट मार्जिन थोड़ा कम होगा परंतु आपको पूंजी लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

कारपेट का उपयोग लगभग हर घर में होता है और हर ग्राहक चाहता है कि कारपेट पर उसकी अपनी पसंद का डिजाइन बना हो, लेकिन प्रॉब्लम यह है कि बाजार में जो डिजाइन उपलब्ध होते हैं उनमें से ही किसी एक का चुनाव करना पड़ता है। Automatic Carpet Hand tufting gun machine की मदद से आप किसी भी डिजाइन का कारपेट बना सकते हैं। थोड़ी सी प्रैक्टिस करके कोई भी कारपेट बनाना सीख सकता है। यह बहुत आसान है, बिल्कुल वैसा ही जैसे प्राइमरी के स्टूडेंट्स अपनी कलर बुक पर रंग भरना सीखते हैं। 

Automatic Carpet Hand tufting gun machine चलाना सीखने के लिए आपको किसी इंस्टिट्यूट में जाने की जरूरत नहीं है। इंटरनेट पर बहुत सारे डिजाइन और ट्यूटोरियल मौजूद है। मशीन खरीदने के लिए भी आप को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। इंडिया मार्ट, अमेजॉन और फ्लिपकार्ट सहित लगभग सभी बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर Automatic Carpet Hand tufting gun machine उपलब्ध है। 

सबसे अच्छी बात यह है कि फिलहाल बहुत कम लोग इस मशीन के बारे में जानते हैं और काम कर रहे हैं। इसलिए यह सबसे सही समय है जब आपको अपना काम शुरू कर देना चाहिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।