RGPV NEWS- बीई-बीटेक फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा आने वाली है, कॉलेजों में सिलेबस अधूरा

ग्वालियर
। बीटेक में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के सामने बड़ी समस्या आ गई है। उच्च शिक्षा विभाग ने एडमिशन की प्रक्रिया में देरी की थी। अब राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार फर्स्ट सेमेस्टर परीक्षा की तारीख आ गई है और कॉलेजों में सिलेबस अधूरा है। 

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से संबंधित ग्वालियर के कॉलेजों में पढ़ाई अपने तरीके से चल रही है। प्रोफेसरों और कॉलेज के संचालकों को इस बात की कतई चिंता नहीं है कि बीई-बीटेक फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख 15 फरवरी है। कुछ कॉलेजों में 15 अक्टूबर से क्लास लगना शुरू हो गई थी जबकि नवंबर के लास्ट तक खाली सीटों में एडमिशन होते रहे। इसके कारण दिसंबर के महीने से नियमित कक्षाओं का लगना शुरू हुआ है। 

RGPV की ओर से एक सर्कुलर जारी हुआ है जिसमें बताया गया है कि फर्स्ट सेमेस्टर एग्जाम की तारीख नहीं बदलेगी। परीक्षा की तारीख से पहले कॉलेजों में सिलेबस खत्म करने के निर्देश दिए गए हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि 4 महीने की पढ़ाई 38 दिन में कैसे हो सकती है। स्टूडेंट चाहते हैं कि कॉलेज में एक्स्ट्रा क्लास लगाई जाए परंतु टीचर्स और मैनेजमेंट एक्स्ट्रा क्लास के लिए तैयार नहीं है।