MP NEWS- भिंड में ड्यूटी पर पार्टी करने वाले 3 सिपाही सस्पेंड, 2 सिपाहियों के खिलाफ चोरी की FIR

भोपाल
। मध्य प्रदेश में सरकारी वाहनों से डीजल चोरी कोई नई बात नहीं है लेकिन ज्यादातर डिपार्टमेंट में डीजल चोरी को गंभीरता से नहीं लिया जाता। पुलिस डिपार्टमेंट ने इस मामले को गंभीरता से लिया और भिंड में एसपी ने 3 आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया जबकि 2 आरक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी गई है। 

मध्यप्रदेश में पुलिस के वाहनों में से सिपाहियों ने डीजल चोरी कर लिया

भिंड पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 29 नवंबर को पुलिस लाइन के प्रभारी एएसआई रामबिहारी यादव ने छह वाहनों में डीजल टैंक फुल कराकर खड़ा किया था। रात में आरक्षक चालक संदीप जाटव और अभिनेंद्र सिंह सिकरवार ने इन वाहनों से डीजल चोरी कर लिया। 30 नवंबर को ASI यादव ने जब वाहनों को चेक किया तो उन्हें कुछ शक हुआ। गैज लेकर डीजल चेक किया तो वाहनों में 250 लीटर डीजल कम मिला।

आरआई की रिपोर्ट पर FIR

ASI यादव ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जांच अधिकारी सूबेदार अखिलेश शर्मा ने पड़ताल की तो दोनों आरक्षकों (संदीप जाटव और अभिनेंद्र सिंह सिकरवार) ने डीजल चोरी करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने तत्काल दोनों को सस्पेंड कर दिया। ASI यादव ने दोनों आरक्षकों के खिलाफ सिटी कोतवाली में चोरी का मामला दर्ज कराया।

ड्यूटी छोड़कर पार्टी कर रहे तीन आरक्षक सस्पेंड

एसपी चौहान ने बताया कि रात में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक चालक शिवा शर्मा, हवलदार उमेश और आरक्षक सुल्तान सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है क्योंकि पता चला है कि डीजल चोरी के दौरान तीनों अपनी ड्यूटी से गायब होकर एक जगह पार्टी कर रहे थे।