GWALIOR MELA NEWS- वाहनों पर RTO TAX छूट निर्धारित, ज्योतिरादित्य सिंधिया एलान करेंगे

भोपाल
। मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्वालियर व्यापार मेला में ऑटोमोबाइल सेक्टर के अंदर बिकने वाले वाहनों को आरटीओ टैक्स में छूट देने की जानकारी दे दी है। उन्होंने बताया कि इसकी आधिकारिक घोषणा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। 

ग्वालियर मेला छूट- परिवहन मंत्री ने ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन को बताया

मध्य प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत दिनांक 9 दिसंबर 2022 को ग्वालियर में थे। यहां उनका कोई पब्लिक प्रोग्राम नहीं था। जैसे ही ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन को उनके ग्वालियर में होने की जानकारी मिली, चेयरमैन हरिकांत समाधिया के नेतृत्व में एक डेलिगेशन उनका स्वागत करने पहुंच गया। इसी दौरान ग्वालियर मेला ऑटोमोबाइल सेक्टर में आरटीओ टैक्स छूट की चर्चा की गई। परिवहन मंत्री ने व्यापारियों को बताया कि टैक्स छूट जरूर मिलेगी। इसकी घोषणा श्रीमंत महाराज साहब ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। 

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर व्यापार मेला मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा व्यापार मेला है। मेले में वाहनों की खरीदी पर RTO TAX की छूट का लाभ केवल मेला में आने वाले ग्राहकों को नहीं मिलता बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के ग्राहकों को मिलता है। दूसरे राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में तो केवल इसीलिए बिक्री बढ़ जाती है। टैक्स छूट का लाभ पाने के लिए दूसरे राज्यों के लोग मध्य प्रदेश से वाहन खरीद लेते हैं।