BHOPAL NEWS- एग्री एंड हार्टी किसान मेला, कृषि, बागवानी, डेयरी और खाद्य प्रसंस्करण

भोपाल
। किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के सहयोग से विट्ठल मार्केट दशहरा मैदान पर एग्री एंड हार्टी किसान मेला 27 से 29 दिसंबर 3 तक दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है।

संयुक्त संचालक किसान कल्याण ने बताया कि मेले में कृषि, बागवानी, डेयरी और खाद्य प्रसंस्करण तकनीक क्षेत्र के नई तकनीक से जुड़े उत्पादों को 150 से अधिक स्टॉल मेले में लगाए जाएंगे। इन स्टॉलों पर टैक्टर, कंबाईन, हार्वेस्टर, मिल्क मशीन, जैविक उत्पाद, केमिकल व फोर्टीलाइजर, टिश्यू कल्चर आदि स्टॉलों में उपलब्ध रहेंगे। संयुक्त संचालक कृषि ने बताया कि मेले में भोपाल संभाग के भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा एवं राजगढ़ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों के किसान भी शामिल होंगे। 

भारतीय मीडिया के आयोजक प्रमुख श्री भरत बालियान ने बताया कि इस मेले में किसानों के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही किसान उपयोगी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मेले में स्टॉलों पर देश - विदेश की कई कंपनियों के उपकरणों को प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान भाईयों के लिए दो दिवसीय किसान गोष्ठी का आयोजन भी किया जाएगा। इस गोष्ठी में कृषि विशेषज्ञ, कृषि एवं बागवानी से जुड़ी नवीनतम तकनीकों से किसानों को अवगत करायेंगे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !