GWALIOR NEWS- कड़ाके की ठंड से बचने नाश्ते में इन चीजों को शामिल करें, फ्रेश रहेंगे

ग्वालियर
। ऊंचाई पर होने के कारण हिमालय की हवाएं ग्वालियर से सीधे टकराती हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि इस बार लंबे समय तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी इसलिए पहले से तैयारी करना जरूरी है। इसी क्रम में यदि आप अपने नाश्ते में कुछ चीजों को शामिल करते हैं तो आपके शरीर में कड़ाके की ठंड से लड़ने की ताकत बढ़ जाएगी। 

भीगे हुए बादाम और अखरोट

सुबह नाश्ते में भीगे हुए बादाम और अखरोट का सेवन काफी फायदेमंद होता है। खाली पेट भीगे हुए बादाम खाने से आप कई तरह की बीमारियों से सुरक्षित रह सकते हैं। बादाम में मैंगनीज, विटामिन ई, प्रोटीन, फाइबर, ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड पाया जाता है, जो शरीर को स्वस्थ बनाए रखने में सहायक होते हैं। वहीं अखरोट में प्रोटीन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, फास्फोरस, कॉपर, ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को सेहतमंद बनाए रखते हैं।

ओट्स
नाश्ते में ओट्स का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। ओट्स का सेवन करके आप दिनभर तरोताजा रहेंगे। इसके सेवन से वजन भी नियंत्रण में रहता है। सर्दियों में ओट्स को सबसे अच्छा नाश्ता माना जाता है।

पपीता
खाली पेट पपीता का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। खाली पेट पपीता का सेवन कर आपका पाचन तंत्र तो संतुलित रहता ही है साथी ही आप कई बीमारियों से सुरक्षित रह सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !