WhatsApp पर लाखों अकाउंट परमानेंट बंद होंगे, बचना है तो ध्यान से पढ़िए

व्हाट्सएप मैसेजिंग मोबाइल ऐप कंपनी अपनी उपयोगिता और महत्व को बनाए रखने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने जा रही है। अब तक एक साथ दर्जनों लोगों को किस्मत चमकाने वाले और गुड मॉर्निंग जैसे मैसेज भेजने वालों का अकाउंट टेंपरेरी क्लोज किए जाते थे परंतु अब इस तरह की गलती करने वाले यूजर्स का अकाउंट परमानेंट बंद कर दिया जाएगा। 

कहने को तो व्हाट्सएप दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला मैसेजिंग मोबाइल ऐप है परंतु पिछले कुछ दिनों में व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या घटी है। टेलीग्राम, तेजी से टक्कर दे रहा है। टेलीग्राम की कम्युनिटी फेमस हो रही है। और कंटेंट क्रिएटर्स भी टेलीग्राम की तरफ मूव कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि व्हाट्सएप बहुत सारे लोगों के लिए शोर मचाने वाला मोबाइल ऐप बन गया है। लोग इसे फेसबुक के विकल्प के रूप में यूज कर रहे हैं। 

व्हाट्सएप पर दिन भर में सबसे ज्यादा संख्या में ऐसे मैसेज आते हैं, जिनमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा फॉरवर्ड करने की अपील की जाती है। किसी में लालच, किसी में डर और किसी में निष्ठा और जागरूकता के नाम पर लोगों पर दबाव बनाया जाता है कि वह प्राप्त हुए मैसेज को फॉरवर्ड करें। इसके कारण व्हाट्सएप की वैल्यू लगातार गिरती जा रही है। 

व्हाट्सएप में डिसाइड किया है कि जो यूजर्स इस तरह के मैसेज नियमित रूप से करते हैं उनका अकाउंट परमानेंट बंद कर दिया जाएगा।