सरकारी नौकरी शिक्षक भर्ती- शिक्षा और तनाव परामर्शदाता पद हेतु नोटिफिकेशन- Rojgar Samachar

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने शिक्षा और तनाव परामर्शदाता समूह 'सी' गैर-राजपत्रित (गैर-मंत्रिस्तरीय हेड कांस्टेबल) पदों के लिए वैकेंसी ओपन की गई है। योग्य उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 11 नवंबर, 2022 है और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 अक्टूबर, 2022 से शुरू होगी। 

  • आयु सीमा:- उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • पात्रता मापदंड:- उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या एक विषय के रूप में मनोविज्ञान के साथ समकक्ष या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या शिक्षा या बैचलर ऑफ टीचिंग या समकक्ष के साथ डिग्री होनी चाहिए।

  • चयन प्रक्रिया:- चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, दस्तावेजों का सत्यापन, विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (डीएमई) / समीक्षा चिकित्सा परीक्षा (आरएमई) शामिल है।
  • आवेदन शुल्क:- आवेदन शुल्क 100 रुपये है। महिलाओं, पूर्व सैनिकों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

ITBP vacancy- how to online apply and registration

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट -recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को याद रखना चाहिए कि केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन फॉर्म भरते समय किसी भी गलती से बचने के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !