MP NEWS- पर्यटन विभाग के 2 बड़े अधिकारियों के खिलाफ FIR, गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के क्षेत्रीय कार्यालय पर्यटन विभाग, इंदौर में पदस्थ अजय श्रीवास्तव और भोपाल के क्षेत्रीय प्रबंधक पर्यटन अजय शर्मा के खिलाफ भोपाल की अजाक थाने में एक महिला की शिकायत पर एट्रोसिटी एक्ट और लज्जा भंग करने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस का कहना है कि प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन के बाद मामला दर्ज किया गया है। जल्दी ही दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

अजाक थाना पुलिस के मुताबिक 30 वर्षीय महिला टीटी नगर इलाके में रहती है। वह विवाहित है और पहले पर्यटन विभाग के पलाश रेसीडेंसी टीटी नगर में काम करती थी। उन्होंने अजाक थाने में शिकायत की थी कि एक फरवरी 2021 को उनके साथ पर्यटन विभाग, भोपाल के तत्‍कालीन महाप्रबंधक अजय श्रीवास्तव ने आपत्तिजनक हरकत की। महिला के विरोध करने आरोपित अधिकारी ने माफी मांग ली, लेकिन बाद में वह फिर से ऐसी हरकतें करने लगे। 

इस पर महिला ने पर्यटन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक अजय शर्मा को इस मामले की शिकायत की, लेकिन उन्होंने महिला की शिकायत को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया, बल्कि उन्होंने भी उसी प्रकार की आपत्तिजनक हरकत की। उन्होंने आरोपित अजय श्रीवास्तव को समझाने के बजाय कहा कि मिलकर काम करें। महिला का कहना है कि जब उसने पर्यटन विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर से मामले की शिकायत करने की बात कही तो दोनों ने उसे शिकायत करने से मना किया और उसे घर आकर धमकाया भी तथा दोबारा नौकरी पर रख लिया। लेकिन बाद में फिर से ऐसी हरकत की। 

नीतू सिंह डावर, पुलिस अधीक्षक, अजाक का कहना है कि महिला की शिकायत पर जांच के बाद पर्यटन विभाग के इंदौर और भोपाल के क्षेत्रीय प्रबंधकों पर एट्रोसिटी एक्ट और छेड़खानी की धाराओं में FIR दर्ज कर ली है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।