MP NEWS- बीआरसी और बीएसई सस्पेंड, DEO को नोटिस, गरीब बच्चों की किताबें रद्दी में बेच दी

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने महिदपुर के बीआरसी रमेश चंद्र देवड़ा और बीएसई विक्रम सिंह सिसोदिया को सस्पेंड कर दिया है जबकि जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा और महिदपुर बीआरसी ऑफिस के अकाउंटेंट कल्पना लकड़ा को नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है। 

यह मामला सोमवार 18 सितंबर 2022 को सामने आया था। कुछ जनप्रतिनिधियों ने 11 बोरी किताबें और सरकारी दस्तावेज जब प्रकार के पंचनामा बनाया था। कलेक्टर ने जब मामले की इन्वेस्टीगेशन करवाई तो पता चला कि महिदपुर बीआरसी ऑफिस से यह किताबें और सरकारी दस्तावेज रद्दी बता कर बेचे गए हैं और इसके बदले में स्क्रैप कारोबारी शाकिर खान ने ₹6000 अदा किए थे। 

जांच में स्पष्ट हुआ कि सभी किताबें गरीब बच्चों को बांटने के लिए लाई गई थी। किताबों को ना तो वितरित किया गया और ना ही वापस किया गया। इस मामले की जानकारी होने के बावजूद जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने कोई कार्रवाई नहीं की इसलिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। लेखापाल कल्पना लकड़ा की जिम्मेदारी थी कि वह रिकॉर्ड मेंटेन करें परंतु उसने भी कर्तव्य का पालन नहीं किया इसलिए नोटिस दिया गया है। 

गरीब बच्चों की किताबें रद्दी में बेचने के आरोप में बीआरसी रमेश चंद्र देवड़ा और बीएसई विक्रम सिंह सिसोदिया को सस्पेंड कर दिया गया है।