VIT यूनिवर्सिटी और शिवराज सरकार के बीच तनाव- MP NEWS

भोपाल
। राजधानी के नजदीक सीहोर में संचालित वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) यूनिवर्सिटी और शिवराज सिंह सरकार के बीच तनाव की स्थिति बन गई है। यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल के एक कमरे में विद्यार्थियों द्वारा किए गए हनुमान चालीसा के पाठ पर जुर्माना लगा दिया। इस बात से सरकार नाराज है। सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बयान जारी किया है। 

यूनिवर्सिटी ने सभी छात्रों पर 5-5 हजारों रुपए का जुर्माना लगाया है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि हॉस्टल में बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का कार्यक्रम नहीं किया जा सकता। चाहे फिर वह कमरे के अंदर ही क्यों ना हो। गृहमंत्री का कहना है कि भगवान की प्रार्थना करने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। और फिर हनुमान चालीसा का पाठ हॉस्टल के कमरे के अंदर किया गया। गृह मंत्री ने ऐलान किया है कि किसी भी छात्र से जुर्माना की वसूली नहीं की जाएगी। 

कुछ दिन पहले यूनिवर्सिटी में बीटेक सेकेंड ईयर के 20 छात्रों ने हॉस्टल के रूम में एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था। मैनेजमेंट ने छात्रों को नोटिस जारी किए हैं। मामला बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से भी एक्शन लिया जा सकता है।