Small business ideas- नौकरी क्यों ढूंढना जब एक कार्ड से ₹60000 महीना कमा सकते हैं

भारत में दशकों से कहा जाता रहा है कि यदि हाथ में हुनर हो तो कोई ना कोई काम मिल ही जाता है। हुनरमंद इंसान कभी बेरोजगार नहीं रहता। पुराने जमाने में जिसे हुनर कहा जाता था आजकल बदलकर स्किल कहा जाने लगा है, लेकिन चिंता की बात यह है कि SKILLED युवा भी नौकरी सर्च करते हुए दिखाई देते। सवाल यह है कि यदि हाथ में हुनर है तो नौकरी क्यों ढूंढना। हम आपको बताते हैं कि आप केवल एक कार्ड से ₹60000 महीना आसानी से कमा सकते हैं। 

सिंपल सी वीडियो एडिटिंग करके 2000 रुपए प्रतिदिन कमा सकते हैं

2 साल पहले तक डिजिटल इनविटेशन कार्ड एक खास आकर्षण हुआ करता था परंतु अब यह अनिवार्य हो गया है। छोटे-छोटे शहरों में शादी और पार्टियों के लिए डिजिटल इनविटेशन कार्ड उपयोग किया जाता है। यह इसलिए भी लोकप्रिय हो गया है क्योंकि बड़ी ही आसानी से व्हाट्सएप पर किसी को भी सेंड किया जा सकता है। यह देखने में काफी आकर्षक होता है और इसका फाइल साइज काफी कम होता है। 

यदि आप कुछ करना चाहते हैं तो आपको जानकर अच्छा लगेगा कि डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाना काफी आसान काम है। कोई भी स्टूडेंट जिसे पेंट ब्रश पर काम करना आता है अधिकतम 3 घंटे में डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाना सीख सकता है। जिसे डिजाइनिंग बिल्कुल नहीं आती उसके लिए कुछ ऑनलाइन सॉफ्टवेयर उपलब्ध है। 2-5 हजार रुपए खर्च होते हैं लेकिन सब कुछ रेडीमेड मिल जाता है। बस नाम, फोटो और वीडियो बदलने की जरूरत पड़ती है।