CM HELPLINE वाले अतिथि शिक्षकों का वेतन भुगतान करो, आयुक्त के निर्देश

भोपाल
। लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश शासन के आयुक्त अभय वर्मा सीएम हेल्पलाइन में पेंडिंग अतिथि शिक्षकों के वेतन भुगतान संबंधी मामलों पर नाराजगी प्रकट करते हुए उनका जिला स्तर पर निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम निर्देश जारी करते हुए कमिश्नर वर्मा ने लिखा कि गेस्ट टीचर मैनेजमेंट सिस्टम पोर्टल में ऑनलाइन जॉइनिंग नहीं होने के कारण अतिथि शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं किया गया और ऐसे सभी मामले सीएम हेल्पलाइन में निराकरण के लिए प्रस्तुत हुए। 

कमिश्नर वर्मा ने कहा कि इस प्रकार के सभी मामले जिला स्तर पर निराकृत किए जाने चाहिए थे परंतु L1/L2 की लापरवाही के कारण स्थिति गंभीर हो गई और प्रकरण L4 तक पहुंच गए हैं। कमिश्नर वर्मा ने निर्देशित किया है कि यदि किसी स्कूल में स्वीकृत रिक्त पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक को नियमानुसार आमंत्रित किया गया है और अतिथि शिक्षक के पास जीवित स्कोरकार्ड है तो उसे वेतन का भुगतान किया जाना चाहिए। 

कमिश्नर वर्मा ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस प्रकार के प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निराकृत करें। अतिथि शिक्षकों का वेतन भुगतान करें।