BHOPAL शहर में मुझे मेरी जवानी याद आती है: कमलनाथ ने कहा - NEWS TODAY

भोपाल
। मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम कैंडिडेट कमलनाथ ने दावा किया है कि भोपाल में जो 20-30 साल पुराने पेड़ नजर आते हैं, वह हमने अपने हाथों से लगाए थे। उन्होंने कहा कि जब मैं भोपाल आता हूं तो मुझे मेरी जवानी याद आती है। 

कमलनाथ जिंसी चौराहे पर कांग्रेस पार्टी की एक प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे जो नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित की गई थी। कमलनाथ ने कहा- भोपाल में जो आप 25-30 साल पुराने पेड़ देखते हो, हमने अपने हाथों से लगाए थे। इस समय शिवराज जी निक्कर में हुआ करते थे। सभा के दौरान विधायक आरिफ मसूद ने कमलनाथ को यंगस्टर कह दिया। इसके बाद कमलनाथ जवानी के दिनों में खो गए।

मैंने ₹300 करोड़ दिए तब भोपाल के तालाब की गंदगी साफ हो पाई: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि जब मैं भोपाल में घूमता हूं, तो मुझे अपनी जवानी याद आती है। 1991 में मैं देश का पर्यावरण मंत्री था। ये लेक की सड़क नहीं थी, जिसे VIP रोड कहते हैं। मैंने मंत्रालय में कहा- ये गंदी तलाब जो है, इसे साफ करेंगे। मैंने 300 करोड़ रुपए दिए। ये सड़क बनीं। भोपाल तालाब की सफाई शुरू हुई, इसलिए मुझे वो समय याद आता है।

शिवराज सरकार के पास तो मेट्रो ट्रेन का प्रोजेक्ट बनाने तक का पैसा नहीं था

कमलनाथ ने कहा कि जब मैं केंद्र में शहरी विकासमंत्री था। बाबूलाल गौर शहरी विकास मंत्री थे। शिवराज सिंह मुख्यमंत्री थे। मैंने उनसे कहा था कि कितनी शर्म की बात है कि प्रदेश में मेट्रो नहीं है। इस पर उन्होंने कहा था कि प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने का पैसा नहीं है। मैंने उनसे कहा कि मुझे प्रस्ताव भेजिए, मैं पैसा भेजता हूं। भोपाल-इंदौर की मेट्रो की वो शुरुआत थी। यह इतिहास है। मैं तो कहता हूं कि शिवराज जी खंडन कर दीजिए इस बात का। यह तो रिकॉर्ड की बात कह रहा हूं।