मध्य प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र की घोषणा - MP NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश के राज्यपाल महोदय द्वारा विधानसभा के मानसून सत्र 2022 की घोषणा कर दी है। इस हेतु अधिसूचना जारी कर दी गई है। श्री ए पी सिंह प्रमुख सचिव मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय ने बताया कि मानसून सत्र का आयोजन दिनांक 25 से 29 जुलाई 2022 तक किया जाएगा। 

कम से कम 3 सप्ताह का होना चाहिए मानसून सत्र: नेता प्रतिपक्ष

उल्लेखनीय है कि दिनांक 18 जुलाई को मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया समाप्त हो रही है और 25 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र प्रारंभ हो रहा है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का कहना है कि जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 5 दिन का समय बहुत कम है। मानसून सत्र कम से कम 3 सप्ताह का होना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह का कहना है कि विधानसभा के मानसून सत्र की अवधि को बढ़ाया जाना चाहिए। यदि सरकार मानसून सत्र को 3 सप्ताह के लिए नहीं करेगी तो हम इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के सवालों का जवाब नहीं देना चाहती। इसलिए हमेशा विधानसभा सत्र बहुत छोटा रखती है और समय से पहले सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करवा दिया जाता है।

AAP की महापौर प्रत्याशी ने चोरी छुपे नामांकन वापस ले लिया

भोपाल। मप्र के नगरीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। भोपाल से मेयर कैंडिडेट रानी विश्वकर्मा ने गुपचुप तरीके से अपना नॉमिनेशन वापस ले लिया। इसकी 'आप' नेताओं को भनक तक नहीं लगी। भोपाल में आम आदमी पार्टी के साथ ऐसा होगा किसी ने सोचा नहीं था, क्योंकि आम आदमी पार्टी तो प्रतियोगिता में ही नहीं है।