GWALIOR NEWS- ईएसएस फार्म के कारण 560 कर्मचारियों का वेतन रोका

ग्वालियर
। ट्रेजरी यानी सरकारी खजाने से 560 कर्मचारियों का वेतन जारी नहीं हुआ क्योंकि इनमें से 30 कर्मचारियों ने ESS फॉर्म नहीं भरा था और 30 कर्मचारियों के फॉर्म में कोई गड़बड़ी थी, जिसे सुधारने के लिए बोला था परंतु किसी ने ध्यान नहीं दिया। ट्रेजरी ऑफिसर ने ना केवल गलती करने वाले कर्मचारी बल्कि पूरे डिपार्टमेंट का वेतन रोक दिया।

सिविल सर्जन आरके शर्मा ने बताया कि शासन ने एक साफ्टवेयर विकसित किया है। जिसमें सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का डेटा अपडेट किया जा रहा है। इसमें कर्मचारियों को अपनी पूरी जानकारी एक फार्म में भरकर देनी होती है। जिसे ईएसएस फार्म कहा जाता है, जिससे कर्मचारी के सेवानिवृत होने पर उसे अपना वेतन भत्ता और फंड समय पर उपलब्ध कराया जा सके। कर्मचारी को यह सब लेने के लिए आफिसों के चक्कर न लगाने पड़ें। 

जिला अस्पताल के अधीन 560 कर्मचारी हैं, जिनमें डाक्टर व स्टाफ शामिल है। इनमें से महज 530 लोगों ने फार्म भरकर दिया, पर 530 में से 30 लोगों ने नोमनी फार्म नहीं भरा था। इस कारण पिछली बार ट्रेजरी आफिसर ने 60 लोगों का वेतन रोकने के लिए कहा था। हाल ही में ट्रेजरी आफिसर बदल गए हैं, जिन्होंने सभी कर्मचारियों की वेतन रोक दी है।