MP NEWS- सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए फ्री स्पोर्ट्स कैंप

भोपाल।
लोक शिक्षण संचालनालय ने मध्य प्रदेश के समस्त विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के ग्रीष्मकालीन खेलों का प्रशिक्षण शिविर दिनांक 23 मई से 19 जून 2022 तक आयोजित करने के संबंध में समस्त संभागीय संयुक्त संचालक एवं समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है। 

गौरतलब है कि दिनांक 23 मई 2022 से दिनांक 19 जून 2022 तक ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का आयोजन विकासखंड स्तर पर किया जाना है। इस प्रशिक्षण का आयोजन प्रातः 7:00 से 9:00 तक एवं शाम 5:00 से 7:00 तक रखा जाए। प्रशिक्षण का मानदेय ₹200 प्रति दिवस के मान से एवं यात्रा व्यय होगा। प्रशिक्षण के दौरान स्वल्पाहार व पानी की व्यवस्था भी की जाए। प्रशिक्षण के लिए आवश्यक खेल सामग्री भी उपलब्ध कराई जाए।

इस प्रशिक्षण के लिए खेलों का चयन संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा विकास खंडों में उपलब्ध खेल मैदानों, खेल संसाधनों, प्रशिक्षकों की उपलब्धता एवं विद्यार्थियों की  रुचि के आधार पर किया जाएगा। ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर विभागीय खेल प्रशिक्षकों के अतिरिक्त खेल विभाग तथा मध्य प्रदेश ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त खेल संघों के सहयोग से किया जाना है।