DAVV NEWS - CUET 2022 विद्यार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी

इंदौर।
 कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने विद्यार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी की है। NTA ने निर्देश दिए है कि परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राएं अपना न तो सेंटर बदल सकेंगे और न शिफ्ट में किसी प्रकार का कोई बदलाव होगा। अधिकारियों के मुताबिक विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड में दर्शाएं सेंटर पर निर्धारित समय में परीक्षा देनी होगी।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय पहली बार कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) माध्यम से विश्वविद्यालय से संचालित स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश दिए जाएंगे।44 केंद्रीय और 77 राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय से संचालित 80 से ज्यादा विषयों के स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर परीक्षा होगी। एनटीए ने प्रदेशभर में 32 और देशभर में 600 से ज्यादा केंद्र बनाए हैं। पहली बार 13 अन्य देशों में भी परीक्षा होगी। 

एजेंसी ने जुलाई के पहले व दूसरे सप्ताह में परीक्षा करवाने का विचार किया है। जहां दो सत्र में पेपर रखे गए हैं। सुबह 9 से दोपहर 12.15 बजे और दोपहर 3 से शाम 6.45 बजे तक पेपर होंगे। जबकि विद्यार्थियों को सेंटर पर आधा घंटा पहले रिपोर्टिंग करनी होगी। एजेंसी ने विद्यार्थियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी दिए हैं।उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.