RAIL SAMACHAR - भोपाल के 5 पोस्ट ऑफिसों में अब ट्रेन के रिजर्वेशन होंगे

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है अब भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले 5 पोस्ट ऑफिसों में ट्रेनों के रिजर्वेशन कराए जा सकेंगे। हालांकि फिलहाल यह सुविधा जीपीओ भोपाल, टीटी नगर और मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MANIT) पोस्ट ऑफिस में ही यह सुविधा मिलेगी। वहीं रायसेन और राजगढ़ पोस्ट ऑफिस में भी रिजर्वेशन कराया जा सकता है।

सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित ने बताया कि स्टेशन से दूर दराज में रहने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पोस्ट ऑफिसों में रेल रिजर्वेशन कराने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, ताकि रेल रिजर्वेशन के लिए लोगों को भटकना न पड़े। इन पोस्ट ऑफिसों में रिजर्वेशन का कार्य रेलवे से ट्रेंड किए गए कर्मचारियों किया जा रहा है।

राजाभोज एयरपोर्ट चौथा एयरोब्रिज तैयार 

राजाभोज एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन आसानी से हो सके, उसके लिए चौथा एयरोब्रिज तैयार हो गया है। इस एयरोब्रिज के जरिए 320 सीटर बोइंग, बड़ी एयरबस आदि के आवागमन के दौरान यात्रियों को सीधे एयरक्राफ्ट से आने-जाने की सुविधा मिलेगी। महीने के अंत तक यह एयरोब्रिज शुरू किया जा सकता है। इसके लिए प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से परमिशन मांगी है। हालांकि, इसे समर सीजन की शुरुआत में शुरू किया जाना था, लेकिन तकनीकी कार्य व फिनिशिंग वर्क में हुई लेटलतीफी के चलते अब यह करीब एक महीने की देरी से शुरू होगा। अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि करीब 7 करोड़ रुपए से इसका निर्माण किया गया है। लाइट के साथ ही इंटरनल टेस्टिंग की रिपोर्ट अथॉरिटी को भेज दी है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।