मध्यप्रदेश में अब पुलिस का प्रचार होगा, PR एजेंसी से अनुबंध किया जाएगा- MP NEWS

भोपाल।
कोरोनाकाल लॉकडाउन और इस प्रकार की आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर मध्य प्रदेश पुलिस की छवि समाज में कभी अच्छी नहीं रहती लेकिन अब मध्यप्रदेश शासन का गृह विभाग मंत्रालय पुलिस की छवि को सुधारने के लिए प्रोफेशनल्स की मदद लेने जा रहा है। पुलिस के अच्छे कामों का प्रदेश और देश विदेश में प्रचार किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश शासन के ग्रह विभाग मंत्रालय ने मध्य प्रदेश पुलिस की उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए और आम जनता के बीच पुलिस के प्रति सम्मान एवं विश्वास बढ़ाने के लिए पब्लिक रिलेशन एजेंसी से अनुबंध करने का फैसला लिया है। इस हेतु आवश्यक कार्यवाही एवं आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

सरकारी जनसंपर्क विभाग, पुलिस का प्रचार नहीं करता 

मध्यप्रदेश में सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए जनसंपर्क संचालनालय का गठन किया गया है। मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले में कलेक्टर के अधीन जनसंपर्क कार्यालय हैं। जिस में पर्याप्त संख्या में स्टाफ एवं संसाधन होते हैं। जनसंपर्क संचालनालय, मध्यप्रदेश शासन का विभाग है परंतु इसके द्वारा जिलों में सिर्फ कलेक्टर और प्रदेश स्तर पर सिर्फ मुख्यमंत्री का प्रचार प्रसार किया जाता है। मध्य प्रदेश के ज्यादातर जनसंपर्क कार्यालयों द्वारा पुलिस विभाग की गतिविधियों की जानकारी प्रेस एवं जनता तक नहीं पहुंचाई जाती। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.