MPPSC NEWS- राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2020 का कार्यक्रम जारी - Mains Exam Time Table

MPPSC Mains Exam Time Table and Form Submission 

इंदौर। Madhya Pradesh Public Service Commission, Indore द्वारा State Service Mains Examination 2020 - Information of Mains Exam Time Table and Online Form Submission जारी कर दिया गया है। 

एमपीपीएससी मेंस परीक्षा का टाइम टेबल 

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ- 24 फरवरी 2022 
ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट- 23 मार्च 2022 
प्रवेश पत्र/ एडमिट कार्ड कब मिलेंगे- 13 अप्रैल से 24 अप्रैल तक 
राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2020 की तारीख- दिनांक 24 अप्रैल से 29 अप्रैल 2022 तक 
एमपीपीएससी के परीक्षा केंद्र- भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, सतना एवं शहडोल। 

मुख्य परीक्षा छह विषयों-सामान्य अध्ययन के चार पेपर, हिंदी एवं व्याकरण, हिंदी निबंध एवं प्रारूप लेखन पर आधारित होती है। इस परीक्षा में अभ्यार्थी को प्रश्न उत्तर पुस्तिका में प्रश्न के नीचे उत्तर लिखने के लिए दिए गए स्थान पर ही निर्धारित शब्द सीमा में अपना उत्तर लिखना होगा अन्य किसी भी स्थान पर उत्तर लिखने पर अमान्य कर दिया जाएगा। अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए आयोग की वेबसाइट पर नमूना प्रश्न उत्तर पुस्तिका प्रकाशित की गई है। अभ्यर्थियों ने डाउनलोड कर परीक्षा पूर्व भली-भांति अभ्यास करें। 

इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क मध्य प्रदेश के मूलनिवासी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग(गैर क्रीमी लेयर )तथा दिव्यांगजन आवेदकों के लिए ₹400 है जबकि शेष सभी श्रेणी तथा मध्यप्रदेश के बाहर के निवासी आवेदकों के लिए आवेदन एवं परीक्षा शुल्क ₹800 है एवं पोर्टल  चार्ज 40 रुपए है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें

MPPSC State Service Mains Examination 2020

एमपीपीएससी मैंस परीक्षा के एडमिट कार्ड कहां मिलेंगे- ऑफिशल वेबसाइट पर 
MPPSC की नई ऑफिशल वेबसाइट का पता- mppsc.mp.gov.in 
उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर TIME TABLE DOWNLOAD कर सकते हैं। सुविधा के लिए हमने भी डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा दी है। यहां क्लिक करके डायरेक्ट TIME TABLE पेज पर जा सकते हैं एवं PDF FILE DOWLOAD कर सकते हैं।