IIITM Gwalior- दीक्षांत समारोह में आई छात्रा का रेप, डायरेक्टर पर धोखाधड़ी का आरोप

ग्वालियर
। प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थानों में शामिल भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं प्रबंधन संस्थान, ग्वालियर (Indian Institute of Information Technology and Management Gwalior) के लिए शर्मसार करने वाली खबर है। महाराजपुरा थाने में दर्ज FIR के अनुसार दीक्षांत समारोह में आई MTech पास छात्रा के साथ इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर बने नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी की और सिक्योरिटी ऑफिसर ने उसकी मजबूरी का फायदा उठाते हुए बलात्कार किया। 

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि पीड़ित छात्रा ने सन 2015 में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ग्वालियर से एमटेक की डिग्री पास की है। कोर्स कंप्लीट होने के बाद जॉब की तलाश के दौरान पीड़ित लड़की की मुलाकात इसी इंस्टिट्यूट के सिक्योरिटी ऑफिसर दिनेश कुमार द्विवेदी से हुई। दिनेश कुमार ने छात्रा को इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर एसजी देशमुख से मिलवाया। बताया गया कि उसे इस इंस्टीट्यूट में नौकरी दी जा सकती है। इसके बदले में ₹500000 रिश्वत मांगी गई। 

लड़की ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि उसने 3.60 लाख रुपए दे दिए थे। उसकी ओरिजिनल मार्कशीट भी इन लोगों ने अपने पास रख ली थी। घटना दिनांक 23 जनवरी 2017 को दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए जब लड़की आई तो सिक्योरिटी ऑफिसर उसे इंस्टिट्यूट के कैंपस में बने अपने क्वार्टर में ले गया। जहां उसकी मजबूरी का फायदा उठाते हुए रिलेशन बनाए।

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि आरोपी सिक्योरिटी ऑफिसर दिनेश कुमार द्विवेदी को पकड़ लिया गया है जबकि आरोपी डायरेक्टर एसजी देशमुख इस इंस्टीट्यूट में दिल्ली में प्रोफेसर है। उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.