MP CORONA NEWS- लॉकडाउन कब हो सकता है, मुख्यमंत्री की बैठक में संकेत मिले

भोपाल।
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। सभी लोग जानना चाहते हैं कि स्थिति कब तक गंभीर हो जाएगी और बाजार बंद करने जैसे सख्त प्रतिबंध कब से लगाए जाएंगे, ताकि लोग पहले से अपनी सारी तैयारियां कर लें। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई इमरजेंसी मीटिंग में कुछ संकेत मिल गए हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस की समीक्षा के लिए आपात बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा अनुमान जताया गया है कि 25 से 30 जनवरी के बीच कोरोनावायरस की तीसरी लहर पीक पर होगी। यदि चिकित्सा विशेषज्ञों का यह अनुमान सही है तो 15 जनवरी के आसपास स्थिति नियंत्रण के बाहर हो जाएगी। संक्रमण की रोकथाम के लिए बाजार बंद करने पड़ेंगे। 

समीक्षा बैठक के दौरान स्पष्ट हुआ कि 1 सप्ताह के भीतर संक्रमित नागरिकों की संख्या में 800% की वृद्धि हुई है। कोरोनावायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। पिछले 3 दिनों में यह हर आने वाले दिन में दोगुना होता जा रहा है। संतोष की बात यह है कि अभी तक कोई अप्रिय समाचार नहीं मिला है लेकिन दूसरी लहर के कारण अत्यंत सतर्कता और सावधानी आवश्यक है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here