GWALIOR MELA 2022 का आयोजन रद्द, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गाइडलाइन जारी - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी बड़े मेलों के आयोजन रद्द कर दिए हैं। ग्वालियर व्यापार मेला मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मेला है। मुख्यमंत्री के ताजा फैसले के अनुसार ग्वालियर व्यापार मेले का आयोजन नहीं होगा। स्वास्थ विभाग के विशेषज्ञों का अनुमान है कि 26 जनवरी के आसपास कोरोनावायरस का संक्रमण पीक पर होगा। यदि ऐसा हुआ तो फरवरी के महीने में भी ग्वालियर मेले की संभावना कम हो जाएगी।

ग्वालियर व्यापार मेला 2022 का आयोजन स्थगित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस की तीसरी लहर की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि मध्यप्रदेश में कहीं भी बड़े स्तर के मेलों का आयोजन ना किया जाए। इस निर्देश के कारण ग्वालियर व्यापार मेले का आयोजन खटाई में पड़ गया है। ग्वालियर व्यापार मेला 2022 का आयोजन अब संभव नजर नहीं आ रहा है। जबकि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐलान किया था कि ग्वालियर व्यापार मेला 2022 का आयोजन अपनी निर्धारित तारीख पर होगा। 

ग्वालियर व्यापार मेला की तारीख क्या है 

परंपरा अनुसार ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ दिनांक 25 दिसंबर क्रिसमस एवं सर्दियों की छुट्टी से होता है एवं पूरे 2 महीने यानी 25 फरवरी तक चलता है। आज 5 जनवरी 2022 है। अभी तक मिलेगा शुभारंभ नहीं हुआ है। कोरोनावायरस की तीसरी लहर और मुख्यमंत्री की गाइडलाइन के बाद आने वाले दिनों में ग्वालियर मेले का आयोजन हो पाएगा इसकी संभावना कम ही है। 
ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें