DAVV NEWS- सेंट्रल लाइब्रेरी 3 दिनों के लिए बंद, एक कर्मचारी पॉजिटिव 15 संदिग्ध

Devi Ahilya Vishwavidyalaya Indore की तक्षशिला केंपस में स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इस लाइब्रेरी का एक कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है एवं 15 कर्मचारी संदिग्ध है जिनका टेस्ट किया जाना है। 

पिछले 7 दिनों में सेंट्रल लाइब्रेरी में आए स्टूडेंट से अपील की गई है कि वह आइसोलेशन में चले जाएं और अपनी जांच कराएं। बताया गया है कि सेंट्रल लाइब्रेरी में कार्यरत 15 में से एक कर्मचारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसका कोविड-19 टेस्ट कराया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिंता इसलिए भी है क्योंकि प्राथमिक लक्षण दिखाई देने के बावजूद कर्मचारी सेंट्रल लाइब्रेरी में काम कर रहा था। 

स्कूल ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस डिपार्टमेंट भी बंद कर दिया

सेंट्रल लाइब्रेरी इंचार्ज डॉ. राजीव गुप्ता ने मुताबिक जो कर्मचारी कोविड पॉजिटिव मिला है। वह एक दिन पहले बुधवार तक लाइब्रेरी में काम करने आए है। कर्मचारी ने गुरुवार को कोविड का टेस्ट कराया। शुक्रवार को जैसे ही कर्मचारी के पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तुरंत लाइब्रेरी में सैनिटाइजेशन करा कर उसे बंद करा दिया गया। लाइब्रेरी की ही बिल्डिंग में ऊपरी मंजिल पर स्कूल ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस डिपार्टमेंट को भी बंद करा दिया गया है।

लक्षण मिलने पर तुरंत कराए टेस्ट

उन्होंने बताया कि लाइब्रेरी में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ ही यहां आने वाले स्टूडेंट्स और टीचरों को इसकी सूचना दे दी गई है। क्योंकि लाइब्रेरी में स्टूडेंट्स के साथ ही टीचर भी यहां पढ़ने के लिए आते है। उन्हें भी इसकी सूचना दी गई है। इसके साथ ही उन्हें कहा गया है कि अगर किसी को भी कोविड के प्रारंभिक लक्षण मिलते है तो वे तुरंत अपना टेस्ट कराए। इसे लेकर एक नोटिस भी लाइब्रेरी के बाहर लगा दिया गया है। 
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here