MPPSC NEWS- रिजल्ट का रास्ता साफ, सरकार ने नियम वापस लिया

भोपाल
। MP Public Service Commission (मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग) प्रारंभिक परीक्षा 2019 एवं मुख्य परीक्षा 2020 के रिजल्ट का रास्ता साफ हो गया है। मंत्रालय से खबर आ रही है कि सरकार ने विवादित नियम वापस ले लिया है। सरकार की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जनवरी के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि मध्‍य प्रदेश लोक सेवा आयोग की वर्ष 2019 और 2020 के परिणाम रुके हैं। मेरिटोरियस छात्रों को अनारक्षित वर्ग में नहीं चुनने का था प्रावधान। 65 छात्रों ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी। आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है लेकिन सूत्रों ने खबर की पुष्टि की है कि सरकार ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए विवादित नियम वापस ले लिया है। हालांकि विवाद अभी समाप्त नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में राज्य सेवा परीक्षाओं के रिजल्ट पिछले 8 महीने से रुके हुए हैं। हाई कोर्ट में याचिका दाखिल हो जाने के कारण परीक्षा परिणाम स्थगित कर दिए गए। रुके हुए रिजल्ट जारी करने और राज्य सेवा परीक्षा का नया विज्ञापन प्रकाशित करने को लेकर उम्मीदवारों द्वारा कई बार प्रदर्शन किए जा चुके हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here