MP NEWS- सरकारी स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां, विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों को भी

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू होने वाले हैं। शिक्षा विभाग के पूर्व घोषित कैलेंडर के अनुसार दिनांक 25 दिसंबर से छुट्टियां शुरू हो जाएंगी जो लगातार 31 दिसंबर तक चलेंगी। शीतकालीन अवकाश की पात्रता विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों को भी दी गई है। 

मध्यप्रदेश में औपचारिकता के लिए खुल रहे हैं स्कूल 

मध्यप्रदेश में वैसे भी सरकारी स्कूल फिलहाल औपचारिकता के लिए खुल रहे हैं। सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण के नियंत्रण के नाम पर 50% क्षमता के साथ स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं। कई पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल भेजने का खतरा नहीं उठा रहे। शिक्षा विभाग के आला अधिकारी तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए इस साल पढ़ाई के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं है। ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन के निर्देश दिए गए हैं। 

परीक्षा होगी या नहीं, कन्फ्यूजन की स्थिति 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित स्कूलों में इस साल परीक्षा होगी या नहीं, कन्फ्यूजन की स्थिति है। एमपी बोर्ड द्वारा शुरू की गई गतिविधियों के कारण प्रदेश भर में शिक्षा व्यवस्था लगभग ठप हो गई है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आंतरिक मूल्यांकन की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि तीसरी लहर के कारण परीक्षा के स्थगित होने पर आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर सही समय पर रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। यानी परीक्षाओं को स्थगित करके आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here